Home » दिल्ली » AIIMS Doctor’s fount tooth brush in patient stomach
 

युवक के पेट में टूथब्रश देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान, सामने आई ये सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 12:11 IST

दिल्ली एम्स अस्पताल के डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्होंने जांच में एक मरीज के पेट में टूथब्रश पाया. ये मरीज पेट दर्द की शिकायत के बाद एम्स पहुंचा था. बता दें कि आबिद नाम के एक शख्स के पेट में तेज दर्द था. उसके बाद वो अस्पताल पहुंचा. जहां डॉक्टर्स ने उसका अल्ट्रासाउंड कराया. जिसमें पता चला कि आबिद के पेट में टूथब्रश फंसा हुआ है.

आबिद ने डॉक्टरों को बताया कि एक बाबा ने उसे सलाह दी थी कि टूथ ब्रश से गले तक सफाई करो समस्या हल हो जाएगी. इसके बाद आबिद ने बिना सोचे समझे बाबा की सलाह ली और गले तक टूथ ब्रश से सफाई करने लगा. लेकिन ब्रश उसके हाथ से छूटकर आहार नली से होते हुए पेट में जा पहुंचा.

जब वो एम्स पहुंचा तो डॉक्टर्स ने एंडोस्कोपी करके उसके पेट से ब्रश निकाला. डॉक्टर्स ने बताया कि यदि ब्रश निकालने में देरी होती तो आंतें फट सकती थीं. इस बारे में एम्स के डॉक्टर्स का कहना है कि दिल्ली के रहने वाले आबिद को एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया. बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी शख्स के पेट में टूथ ब्रश फंस गया हो, इससे पहले आगरा के एक शख्स में भी टूथ ब्रश फंस गया था. उसके भी आहार नली से होते हुए टूथ ब्रश पेट में पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें- इस डरावनी हवेली से आज भी आती हैं लड़कियों की दिल दहलाने वाली चीखें

First published: 2 January 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी