Home » दिल्ली » All 11 Bodies found in a house in Burari Delhi: A case of murder has been registered in connection with death of a 75-yr-old man due to asph
 

दिल्ली: 11लोगों की मौत मामले में बड़ा खुलासा, परिवार के ही सदस्य पर हत्या का शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 18:40 IST
(ANI )

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के मामले नया मोड़ आ गया है. पुलिस को शक है घर के किसी सदस्य ने ही शेष सदस्यों की हत्या की है. उसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली है. घटनास्थल की जांच करने पर फोरेंसिक टीम को कुछ अहम सबूत हाथ लगे हैं. फोरेंसिक टीम से जुड़े सूत्र के अनुसार, घटना वाली रात को घर के सदस्यों ने जो खाना खाया था, उसमें नशीला पदार्थ मिला है.

मीडिया खबरों के अनुसार, घर की सबसे बुजुर्ग सदस्य 75 वर्षीय नारायणा की गला दबाकर हत्या की गई है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं अन्य 10 सदस्यों के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.


पुलिस जांच में पता चला है कि नारायण की विधवा बेटी 60 वर्षीय प्रतिभा की फांसी पर लटकाने के दौरान नींद खुल गई थी. इसके चलते हत्यारे ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. हालांकि अभी पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

जांच टीम का कहना है कि परिवार के सदस्यों की हत्या की बहुत पहले से योजना तैयार की गई थी. पुलिस जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि घर में कोई भी व्यक्ति जबरदस्ती नहीं घुसा है. इसके साथ ही पुलिस को घर के अंदर भी किसी तरह के संघर्ष के निशान नहीं मिले हैं.

पुलिस ने घर के पास लगे सीसीटीवी की फुजेट को भी खंगाला है. जिसमें पाया गया है कि घर के अंदर बीती रात से कोई नहीं गया है. ऐसे में पुलिस के लिए इस गुत्थी को सुलझाने में मुश्किल हो रही है. जांच में मिले सुरागों के आधार पर पुलिस मानकर चल रही है कि किसी घर के सदस्य ने भी बाकी सदस्यों को फांसी पर लटकाया. फांसी पर लटकाने से पहले उस व्यक्ति ने सभी को खाने में नशीला पदार्थ दिया था. खाना खाने के बाद जब सभी सदस्य अचेत हो गए, तो उसने एक एक सबके हाथ मुंह बांधकर उनको फांसी पर लटका दिया.

मुंह पर पट्टी इसलिए बांधी गई थी कि अगर वो होश में आ भी जाते हैं, तो चिल्ला ना सकें. हालांकि पुलिस की तरफ से इस मामले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पुलिस को सभी शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

ये भी पढ़ें-  दिल्ली: बुराड़ी के एक घर में रस्सी से लटकी मिली 7 महिलाओं समेत 11 लोगों की लाश, मची सनसनी

First published: 1 July 2018, 18:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी