Home » दिल्ली » Anna Hazare slammed Delhi Chief Minister Arvind Kejriwa over the mcd election result
 

अन्ना का केजरीवाल पर निशाना- AAP की कथनी और करनी में अंतर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 14:55 IST

दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की करारी हार पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने चुटकी ली है. अन्ना हजारे ने कहा कि आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी में अंतर आ गया है.

अन्ना हजारे और केजरीवाल ने मिलकर जनलोकपाल आंदोलन अभियान चलाया था. अन्ना ने कहा, "दिल्ली में सत्ता मिलने के बाद से आम आदमी पार्टी भटक गई है. इसलिए उन्होंने जनता का विश्वास खो दिया है. आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी में सबसे ज्यादा भ्रष्ट लोग हैं. उन्होंने जनता से सरकारी सुविधा नहीं लेने का वादा किया था पर सत्ता में आते ही सब भूल गए."

गौरतलब है कि  दिल्ली नगर निगम  चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार बाजी मारी है. अभी तक आए रुझानों के अनुसार वो दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीत रही है. 270 सीटों पर हुए एमसीडी के चुनाव में बीजेपी 185 सीटों पर आगे चल रही है. आज से दो साल पहले आम आदमी पार्टी ने विधानसभाा चुनाव में 70 में से 67 सीट जीत कर सबको चौंका दिया था. लेकिन दो साल बाद केजरीवाल की पार्टी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. उनकी पार्टी  46 सीट पर आगे है जो बहुत शर्मनाक प्रदर्शन है. उनकी पार्टी हार का ठीकरा ईवीएम मशीन पर फोड़ रही है.

एमसीडी दक्षिणी में 104 वार्डों में से 97 के नतीजे आ गए हैं जिनमें से 64 सीटें पाकर बीजेपी स्पष्ट बहुमत हासिल कर चुकी है. वहीं पूर्वी दिल्ली में 49 सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम की 104 सीटों में से  बीजेपी 60 सीटों पर जीत गई है. और अब ये साफ हो गया हे कि वो तीनों नगर निगम में बहुमत से सत्ता पा चुकी है.

First published: 26 April 2017, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी