Home » दिल्ली » Aqua Line Metro Smart Card Will Also Work in Blue Line Metro
 

30 लाख से अधिक मेट्रो यात्रियों को बड़ा तोहफा, जानिए क्या है आपके लिए खास

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 15:11 IST

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले लाखों यात्रियो के मेट्रो ने तोहफा दिया है. दरअसल, दिल्ली से नोएडा-ग्रेटर नोएडा जाने वाले यात्री अब एक्वा मेट्रो के कार्ड को भी दिल्ली में मेट्रो में प्रयोग कर सकेंगे.नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सफर करने वाले यात्रियों को अब दिल्ली मेट्रो में सफर करने किए नए कार्ड या टोकन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यानि अब एक्वा मेट्रो के कार्ड से ही आप दिल्ली मेट्रो में भी सफर कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए अभी आपको थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा.

बता दें कि दिल्ली के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजिबाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के तकरीबन 30 लाख से ज्यादा यात्री रोजाना मेट्रो से सफर करते हैं. इस सुविधा के लागू होने से ऐसे में एक से दूसरे स्थान पर जाना आसान होगा और वह एक ही कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे.

बता दें कि कार्ड इस्तेमाल करने वालों को दिल्ली मेट्रो में सफर करने के लिए अलग से कोई टोकन या कार्ड नहीं लेना होगा. डीएमआरसी के स्मार्ट कार्ड सिस्टम के जल्द अपग्रेड हो जाने की संभावना है, जिसके बाद एनएमआरसी यानि नोएडा मेट्रो का स्मार्ट कार्ड दोनों मेट्रो सर्विस में इस्तेमाल किया जा सकेगा. हालांकि डीएमआरसी का टोकन और एनएमआरसी का क्यूआर कोड एक दूसरे मेट्रो नेटवर्क में फिलहाल काम नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें- नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में लगी भयानक आग, नहीं की गई आपात निकासी व्यवस्था

First published: 7 February 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी