Home » दिल्ली » Arvind Kejriwal attacks modi govt on full statehood to delhi
 

बोले केजरीवाल- दिल्ली पहले मुगलों की, फिर अंग्रेजों की, अब एलजी की गुलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 9:48 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एलजी अनिल बैजल को भी निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पहले मुगलों की गुलाम थी, फिर अंग्रेजों की गुलाम हुई और अब एलजी की गुलाम है.

रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह दिल्ली का दुर्भाग्य है कि दिल्ली कई वर्षों से गुलाम रही है. केजरीवाल ने पूर्ण राज्य के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि हम जल्द ऑल पार्टी मीटिंग बुलाएंगे और इस मुद्दे को सभी के सामने रखेंगे.

 

दिल्ली के सीएम ने कहा, "दिल्ली में एलजी अनिल बैजल का राज है. एलजी ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों की बेइज्जती की है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली वाले इनसे बदला लेंगे. किसी गवर्नर की हिम्मत है क्या अपने सीएम से मिलने से मना कर दे. ये दिल्ली वालों की बेइज्जती की जा रही है. एलजी कहते हैं कि राशन की डोर टू डोर डिलीवरी नहीं करने दूंगा. क्या ये दिल्ली की जनता के साथ अन्याय नहीं है."

मोहल्ला क्लीनिक के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आगामी सितम्बर माह में दुनिया के 6 बड़े नेता दिल्ली आ रहे हैं. यूनाइटेड नेशन के पूर्व महासचिव, कॉफी अन्नान, नार्वे के पूर्व प्रधानमंत्री समेत तमाम बड़े नेता मोहल्ला क्लीनिक देखने आ रहे हैं.

पढ़ें- दिल्ली: बुराड़ी में मिले 11 संदिग्ध शव की डेथ मिस्ट्री का रहस्य जानकर दहशत में आ जाएंगे आप

केजरीवाल ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है जो देश के लिए शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को एक करोड़ रुपये देती है. ऐसा किसी और राज्य में नहीं होता. हमने सीमा पर शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था लेकिन एलजी ने वह फाइल भी रुकवा दी. 

कांग्रेस पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली वालों के वोट की मार जीरो है. शीला दीक्षित जी अगर आपने 15 साल दिल्ली को ठीक से चलाया होता तो आप जीरो पर ना जाती."

First published: 2 July 2018, 9:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी