Home » दिल्ली » Arvind kejriwal: Delhi police actually want about phone tapping, they ask same to IB
 

केजरीवाल: दिल्‍ली पुलिस मुझसे नहीं, आईबी से पूछे कि क्या जजों के फोन टैप हो रहे हैं?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2016, 10:35 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के द्वारा उन्हें जजों के फोन टैपिंग के मामले में लिखी गई कथित चिट्ठी के जवाब में कहा है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में खुफिया ब्यूरो (आईबी) से पूछे कि क्या जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं.

इस सिलसिले में कहा जा रहा है कि यह पत्र पुलिस कमिश्नर वर्मा के द्वारा केजरीवाल को लिखा गया है. जिसमें जजों के फोन टैप करने के उनके आरोपों का ब्यौरा देने को कहा गया है.

केजरीवाल ने इसके जवाब में कहा है कि आईबी से पूछिए. वे आपको बताएंगे. बहरहाल दिल्ली पुलिस ने कमिश्नर के पत्र की प्रामणिकता की पुष्टि नहीं की है.

इस मामले में पुलिस सूत्रों का कहना है, "यह एक गोपनीय पत्र हो सकता है तथा कई लोग संभवत: इससे अवगत न हों."

पुलिस कमिश्नर के कथित पत्र में कहा गया, "जैसा कि आप अवगत है फोन टैपिंग एक बेहद गंभीर मामला है. इसे कानून के तहत कड़ी प्रक्रिया के जरिये अनुमति लिए बिना करने की इजाजत नहीं दी जाती. लिहाजा आप जिस मामले की ओर संकेत कर रहे हैं वह गहरी चिंता उत्पन्न करता है."

उस पत्र में केजरीवाल से उस सूत्र के बारे में सूचित करने को कहा गया है, जिसके आधार पर उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के एक कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, सीजेआई टीएस ठाकुर और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के सामने आरोप लगाया था कि कुछ जजों के फोन टैप हो रहे हैं.

First published: 5 November 2016, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी