Home » दिल्ली » arvind kejriwal govt cancelled Max hospital license in newborn death case in Shalimar Bagh in delhi
 

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस किया रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2017, 17:36 IST

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया. दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने की जानकारी दी. सत्येंद्र जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हॉस्पिटल द्वारा जीवित नवजात को मृत बताए जाने की घटना को स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल हॉस्पिटल द्वारा नवजात को मृत बताए जाने की घटना को एकदम स्वीकारा नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल को कई ओर मामलों में नोटिस जारी किए गए हैं. इसमें भी अस्पताल की गलती पाई गई है.

क्या था मामला

दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल में डॉक्टरो नेे एक जिंदा बच्चे को मरा हुआ बताकर उसे परिजनों को सौंप दिया. इसके बाद जब परिजन मृतक नवजात शिशु को कार में लेकर घर जाने लगे तो अचानक उसने पैर चलाने शुरु कर दिए. इसके बाद वो उसे फौरन पास के अस्पताल में ले गए. हालांकि बच्चे की ईलाज के दौरान वहां मौत हो गई. 

दरअसल मैक्स हॉस्पिटल में महिला की डिलीवरी कराई गई थी. इसके बाद महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. जुड़वा बच्चों में एक लड़का और लड़की थी. डिलीवरी के बाद डॉक्टरों ने इनमें से एक बच्चे को मृत बता दिया. थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने दूसरे बच्चे को भी मृत घोषित कर दिया और शव पार्सल में लपेटकर उन्हें दे दिए.

बच्चे के जिंदा होने के बाद पीड़ित परिवार ने मैक्स अस्पताल जाकर हंगामा किया और एफआईआर दर्ज कराई. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला मेडिकल की लीगल सेल को फॉरवर्ड कर दिया था.

First published: 8 December 2017, 17:36 IST
 
अगली कहानी