Home » दिल्ली » Arvind Kejriwal on MCD elections defeat: Yes we made mistakes but we will introspect
 

MCD में हार पर केजरीवाल का इकरारनामा- हां हमसे ग़लतियां हुई हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2017, 9:38 IST
(फाइल फोटो)

एमसीडी चुनाव में हार के बाद पहली बार दिल्ली के सीएम आरविंद केजरीवाल ने माना है कि उनसे गलतियां हुई हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं से दो दिन तक चर्चा के बाद केजरीवाल ने एक खत जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी को अब आत्मचिंतन की जरूरत है. 

केजरीवाल ने चिट्ठी की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, "बीते दो दिनों में मैंने अपने कार्यकर्ताओं और वोटरों से बात की. जिसके बाद ये हक़ीक़त है, हां, हमसे गलतियां हुई हैं और हम उन पर आत्मचिंतन कर उन्हें सुधारेंगे. वापस हमें इस पर काम करना होगा. हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं की तरफ हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं. अब हमें काम करने की जरूरत है. हम अपने काम में असफल भी भी हैं तो भी हमें काम करते रहना है और उसी के दम पर आगे बढ़ना है. हमें ख़ुद को ऊपर उठाना होगा. जनता इससे कम की हकदार नहीं है. केवल एक चीज स्थिर है और वो है बदलाव. जय हिंद"

एमसीडी में मिली केवल 48 सीट

गौरतलब है कि पंजाब चुनाव में बड़ा झटका लगने के बाद दिल्ली के राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव में आप के उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई थी. इसके ठीक बाद एमसीडी के 270 वॉर्डों के चुनाव में आप की करारी हार हुई. जहां भाजपा ने 181 सीटों के साथ तीनों नगर निगमों में बहुमत हासिल कर लिया, वहीं आप केवल 48 सीटों पर ही सिमट गई.

आप के दो बड़े नेताओं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने अपनी हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया था. ये पहली बार है कि केजरीवाल ने माना है कि चुनाव के दौरान उनकी तरफ से कमी रह गई.

First published: 29 April 2017, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी