Home » दिल्ली » Arvind Kejriwal says Delhi govt will soon call a meeting of all RWAs and mkt associations
 

दिल्ली में CCTV कैमरे लगवाने के लिए जल्द ही ये करने जा रहे हैं अरविंद केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 9:21 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य भर में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने की रूपरेखा तैयार करने के लिए दिल्ली के आरडब्ल्यूए और मार्केट एसोसिएशन की मीटिंग बुलाने की बात कही है. केजरीवाल ने एक ट्वीट कर जल्द ही इन लोगों की मीटिंग बुलाकर दिल्ली में सीसीटीवी लगाने की रूपरेखा तैयार करने की बात कही.

बता दें कि दिल्ली में सीसीटीवी लगाने को लेकर सीएम केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के बीच घमासान छिड़ा हुआ है. बीते बुधवार को सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए उप राज्यपाल ने पुलिस से दिल्ली सरकार को अनुमित लेने के लिए कहा था. जिसके बाद सीएम केजरीवाल एलजी से नाराज चल रहे हैं.

इसे लेकर केजरीवाल ने ट्वीट कर पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. उन्होंने लिखा था कि एलजी महिला सुरक्षा को लेकर अड़चन पैदा कर रहे हैं. इससे सीसीटीवी कैमरों को लगाने में काफी समय लगेगा.

बता दें कि एलजी की ओर से एक छह सदस्यीय टीम गठित की गई है जो कि सीसीटीवी कैमरे लगाने की अनुमित देगी. इस छह सदस्यीय टीम ने आप सरकार द्वारा कैमरे लगाने को लेकर दिल्ली पुलिस से अनुमति लेने को कहा था.

पढ़ें- पंजाब: कांग्रेस के विधायक डोप टेस्ट में हुए फेल, बोले- मैं तो रिलेक्स होने के लिए दवा ले रहा था

इस बात पर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि एलजी की समिति की ओर से पुलिस से अनुमति यानी लाइसेंस लेने की बात कही गई है. लेकिन दुनिया में कहीं भी सीसीटीवी लगाने के लिए लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं पड़ती. एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने कहा था कि सीसीटीवी लगाने के लिए अनुमति अनिवार्य कराने का प्रावधान रिश्वतखोरी बढ़ाएगी.

First published: 12 July 2018, 9:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी