Home » दिल्ली » arvind kejriwal says on aap revolt "Kumar is my younger brother. Some people are trying to drive a wedge between us.
 

'कुमार विश्वास और मेरे बीच दरार डालने वाले लोग पार्टी के दुश्मन हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2017, 13:00 IST

दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आने के बाद आम आदमी पार्टी में चल रहे घमासान पर अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच बढ़ती दूरियों की खबरोंं को दरकिनार करने के लिए खुद केजरीवाल सामने आए हैं. दरअसल रविवार को ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर पार्टी को हड़पने के आरोप लगाए थे.

साथ ही उन्होंने दावा किया था कि कुमार विश्वास भाजपा के लिए लॉबिंग कर रहे हैं और कई विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए 30 करोड़ रुपये दिलाने की बात कह रहे हैं. उनकी महत्वाकांक्षा पार्टी का नेतृत्व करने की है.

अमानतुल्लाह खान के कुमार विश्वास पर लगाए आरोपों के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "कुमार मेरा छोटा भाई है. कुछ लोग हमारे बीच दरार दिखा रहे हैं. ऐसे लोग पार्टी के दुश्मन हैं! वो बाज़ आयें. हमें कोई अलग नहीं कर सकता."

अपने इस ट्वीट के जरिए केजरीवाल ने हालिया चुनाव में पार्टी की हार के लिए ईवीएम के अलावा अन्य कारणों को भी जिम्मेदार ठहराने के लिए वरिष्ठ 'आप' नेता कुमार विश्वास की आलोचना करने वाले पार्टी के कुछ लोगों को कड़ा संदेश देने की कोशिश की है.

दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद कुमार विश्वास ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कथित छेड़छाड़ के अलावा अन्य कारण भी पंजाब विधानसभा और एमसीडी चुनाव में पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कार्यकर्ताओं में संपर्क का अभाव है और काफी हद तक आप का कांग्रेसीकरण हो रहा है.

First published: 1 May 2017, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी