Home » दिल्ली » Atal Bihari Vajpayee asthi visarjan Manoj Tiwari quote devyashakti tweet photo viral
 

BJP नेता मनोज तिवारी ने फोटोशॉप्ड तस्वीर को 'दैवीय शक्तियों का कमाल' बताकर फैलाया झूठ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 12:25 IST

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि विसर्जन के दौरान की एक तस्वीर दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्विटर पर पोस्ट की थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को मनोज तिवारी ने दैवीय शक्तियों का कमाल बताया था.

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन दिल्ली में यमुना नदी में किया गया था. इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सोनिया विहार के तट पर अटल जी की अस्थियों का विसर्जन एक ऐतिहासिक क्षण है. इसलिए इस तट का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए. मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर डाली हैं. यह तस्वीर बहुत अजीब है और तेजी से वायरल हो रही है.

 

तस्वीर के वायरल होने के पीछे वजह एक हाथ है, जो बोट से निकला दिखाई देता है. इसे मनोज तिवारी ने 'दैवीय शक्तियों का कमाल' बताया. तिवारी ने कहा कि वह भी इस फोटो को लेकर अचंभित हैं. मैं दैवीय शक्तियों को मानता हूं और यह फोटो भी इशारा कर रहा है कि यमुना को साफ रखना है. 

हालांकि आपको बता दें कि तस्वीर की सच्चाई कुछ और ही है. एक निजी वेबसाइट 'द लल्लनटॉप' ने इसका खुलासा किया है. इस तस्वीर में दैवीय शक्ति का कमाल नहीं बल्कि फोटोशॉप है. इस बात को उसी शख्स के करीबी ने स्वीकार किया, जिसका यह हाथ इस फोटो में नजर आ रहा है. यह हाथ भाजपा के नेशनल जरनल सेकेट्री अरुण सिंह का है.

पढ़ें- राहुल गांधी की जान इस 20 सेकेंड ने बचाई थी, आज से कैलाश मानसरोवर यात्रा पर

लल्लनटॉप ने इस मामले में अरुण सिंह को फोन किया तो उनके पीए पारस ने उत्तर दिया कि तस्वीर फोटोशॉप्ड है. हालांकि पीए ने इसके आगे कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

First published: 31 August 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी