Home » दिल्ली » Burari Murder Mystery: In Delhi Family Deaths, Investigation Uncover Macabre Details
 

बुराड़ी मर्डर मिस्ट्री: छोटे भाई ने लिखी थी सामूहिक मौत की स्क्रिप्ट, तंत्र-मंत्र में फंस गए परिवार वाले !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 10:08 IST
(burari family)

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक घर से 11 लोगों की लाश मिलने से सनसनी मच गई थी. एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत का राज खुलने के बजाय और गहराता जा रहा है. शुरू में समझ नहीं आ रहा था कि यह मर्डर है या सुसाइड. लेकिन अब जांच में सामने आ रहा है कि यह आत्‍महत्‍या थी. 

जांच में सामने आया है कि घर से जो रजिस्टर बरामद हुए है उसमें खासतौर पर एक बड़ पूजा क्रिया का जिक्र है. रजिस्टर में इस पूजा के लिए करीब 37 पन्‍ने लिखे गए हैं. जिस तरह से शव लटके हुए थे वे भी बरगद के पेड़ की जड़ों की तरह थे.

लेकिन जो सबसे चौंकाने वाली बात सामने आ रही है कि सामूहिक मौत की दिल दहला देने वाली कहानी की पटकथा छोटे भाई ललित ने लिखी थी. क्राइम ब्रांच की शुरुआती जांच में सामने आया है कि वह तीन साल से डायरी लिखता है. 

जांच के दौरान डायरी के पन्नों को एक-एक कर पलट रही क्राइम ब्रांच ने जांच आगे बढ़ाई तो यह बात सामने आई है कि ललित वर्ष- 2015 से ही यह डायरी लिख रहा था. वह तीन साल से मौन रहता था. वह समय-समय पर कुछ दिन के अंतराल पर डायरी में कुछ न कुछ धार्मिक आदेश की तरह लिख देता था.

पढ़ें- दिल्ली: बुराड़ी में मिले 11 संदिग्ध शव की डेथ मिस्ट्री का रहस्य जानकर दहशत में आ जाएंगे आप

इस डायरी में लिखी लिखावट की जांच कराने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम हैंड राइटिंग विशेषज्ञ की मदद लेगी. एक नया खुलासा हुआ है कि ललित दिमागी रूप से कमजोर था और बड़ पूजा के बहाने उसने पत्नी के साथ मिलकर सभी की जान ली है. सभी को पूजा करने के बहाने फांसी पर लटकाया गया था. 

ललित ने रजिस्टर में लिखा कि उसके मृतक पिता की आत्मा ने ही उसे बड़ पूजा के लिए बोला था. पूजा वाले दिन ललित ने सबको बोला था कि घर में 10 से 15 मिनट की बड़ पूजा होगी. पूजा के तहत सभी के हाथ बांधेंगे और गले में चुन्नियां लटकेंगी. सभी के नीचे स्टूल होगा.

पढ़ें- राजस्थान: कैसे वसुंधरा की जिद्द के सामने संघ और शाह की एक भी न चल सकी ?

ललित ने सभी को बोला था कि वे 10-15 मिनट बाद पूजा खत्म होने के बाद स्टूल हटा सकते हैं और हाथों को खोल सकते हैं. पुलिस अधिकारी मान रहे हैं कि ललित ने पत्नी के साथ मिलकर सभी के नीचे से स्टूल हटा दिए.

First published: 3 July 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी