Home » दिल्ली » congress vice president rahul gandhi rejects ajay maken and pc chacko resignation after lost of delhi mcd elction.
 

राहुल गांधी ने ठुकराया माकन और चाको का इस्तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 11:47 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली एमसीडी में करारी हार के बाद उनके दिल्ली मे नियुक्त पदाधिकारियों के इस्तीफे नामंज़ूर कर दिए हैं. दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने दिल्ली एमसीडी में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे दे दिए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनके इस्तीफे नामंजूर कर दिए गए हैं और इन दोनों से पार्टी के हित में काम करने के लिए कहा गया है.

राहुल ने अजय माकन और पीसी चाको से मुलाकात के बाद पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा है. राहुल ने दोनों नेताओं से कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस ने  दिल्ली में अपने प्रदर्शन में सुधार किया है.

गौरतलब है कि बुधवार को आए एमसीडी नतीजों में भाजपा ने हैट्रिक मारते हुए बहुमत के साथ तीनों नगर निगमों में कब्जा किया था और कांग्रेस इन चुनावों में तीसरे नंबर पर खिसक गई थी. जिसके बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था, "दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष होने के नाते मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और अपने पद से इस्तीफा देता हूं. मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है."

वहीं दिल्ली के प्रभारी चाको ने कहा था कि असफलता असफलता होती है और हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अजय माकने ने इसके साथ ही एक साल तक कोई पद ग्रहण नहीं करने की बात भी कही थी और कहा थो कि वो अब पार्टी में सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम करेंगे.

First published: 28 April 2017, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी