Home » दिल्ली » Coronavirus: Horrific fire in mask making factory in Delhi, one person death
 

Coronavirus: दिल्ली में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक शख्स की जलकर दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 14:06 IST

Delhi Fire: दिल्ली में एक मास्क फैक्टरी में सुबह-सुबह भीषण आग लग गई. इस आग में जलकर एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई. शनिवार सुबह दिल्ली के मायापुरी इलाके में एक मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही बचाव दल की टीम मौके पर पहुंची. बचाव दल ने दो लोगों की जान बचाई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बचाए गए दोनों युवक आग में मामूली रूप से झुलसे हैं. इन दोनों घायलों को बचाव दल की टीम ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों को भर्ती करा लिया गया है. फिलहाल अब आग पर काबू पा लिया गया है और मास्की की फैक्टरी में लगी आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, मास्क बनाने वाली फैक्ट्री इस बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर थी. 200 स्क्वॉयर यार्ड में यह इलाका फैला हुआ है. शनिवार तड़के आग ने अचानक भयानक रूप लिया और वहां रखीं मशीनों तथा कच्चे माल को अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लगी. 

आसपास के लोगों ने जैसे ही बिल्डिंग से धुआं उठता देखा, उन्होंने फौरन फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन लोगों को बाहर निकाला. इन तीनों को आनन-फानन में DDU अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में एक शख्स को मृत घोषित कर दिया गया.

अस्पताल प्रशासन ने मृतक का नाम जुगल किशोर बताया, जिसकी उम्र 45 साल थी. वहीं दो घायलों अमन अंसारी (18) और फिरोज अंसारी (24) का इसी  अस्पताल में इलाज चल रहा है. काफी देर तक फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया और बमुश्किल आग पर काबू पाया.

बता दें कि भारत में हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. अभी देश में संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ को पार कर चुकी है. अभी देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,01,69,118 है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 22,273 नए मामले सामने आए. इस दौरान 251 लोगों की कोरोना के चपेट में आकर जान चली गई.

Coronavirus Vaccine : रिपोर्ट में खुलासा - मॉडर्ना की COVID -19 वैक्सीन लेने के बाद डॉक्टर को हुई भयंकर एलर्जी

Year Ender 2020: कोरोना काल की इन तस्वीरों ने मचाया था बवाल, पहली देखकर रो देंगे आप

First published: 26 December 2020, 14:00 IST
 
अगली कहानी