Home » दिल्ली » Coronavirus: Kejriwal and LG face to face over quarantine rules, now letter to Home Ministry
 

Coronavirus : क्वारंटीन नियमों पर एलजी से विवाद के बाद दिल्ली सरकार ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 14:20 IST

आम आदमी पार्टी (AAP) की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर क्वारंटीन नियमों में बदलाव की मांग की है. इससे एक दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) अनिल बैजल को पत्र लिखकर बदलाव की मांग की थी और कहा था इससे मरीजों में भ्रम की स्थिति है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ''आज दिल्ली में दो मॉडल हैं एक अमित शाह जी वाला मॉडल जिसमें हर आदमी को पॉजिटिव आने पर क्वारंटीन सेंटर जाना जरूरी है, दूसरा अरविंद केजरीवाल जी वाला मॉडल है जिसमें कोविड-19 पॉजिटिव आने पर मेडिकल की टीम उस व्यक्ति के घर पर आएगी''.

सिसोदिया ने कहा ''मैंने गृह मंत्री को लिखा है कि इस समय आपके मॉडल और हमारे मॉडल की लड़ाई नहीं है. किसी को कोरोना हो तो उसे कम से कम परेशानी किस व्यवस्था से होगी, हमें वो व्यवस्था लागू करनी चाहिए. हम ऐसी व्यवस्था लागू न करें जिससे सारा सिस्टम भी चरमरा जाए और लोग भी हाहाकार करने लगें''. उन्होंने कहा ''मैंने उपराज्यपाल से अनुरोध किया था कि कोरोना पॉजिटिव हर व्यक्ति को क्वारंटीन सेंटर लाने का मॉडल ठीक नहीं है, 2 दिन हो गए उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. मैंने गृहमंत्री को भी चिट्ठी लिखी है कि इस व्यवस्था को बंद करवाएं, नहीं तो इसकी वजह से हाहाकार मच जाएगा''.


बीते मंगलवार को दिल्ली ने कोरोना वायरस के मामलों में तमिलनाडु को पीछे छोड़ दिया. दिल्ली कोरोना वायरस के मामलों में देश में दूसरे स्थान पर है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में लगभग 4000 मामले सामने आये हैं. वर्तमान नियमों के तहत जब कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे यह पता करने के लिए स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करना पड़ता है कि वह होम क्वारंटीन के योग्य है या नहीं. पिछले हफ्ते उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक आदेश को मंजूरी दे दी थी, जिसके तहत सभी मरीजों को पांच दिन का संस्थागत क्वारंटीन अनिवार्य था. इस आदेश पर एलजी और दिल्ली सरकार आमने-सामने हो गए.

Coronavirus: भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आये 15,968 रिकॉर्ड मामले, अबतक 2,58,684 लोग हुए रिकवर

मिड अगस्त तक नहीं चलेगी रेगुलर ट्रेनें, मिलेगा रिफंड, रेलवे ने जारी किया आदेश

First published: 24 June 2020, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी