Home » दिल्ली » Currency ban: in delhi people angry on Currency ban
 

नोटबंदी: दिल्ली में भी टूट रही है लोगों की सहनशक्ति, हो रही है छिटपुट हिंसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2016, 12:29 IST
(पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 रुपये के नोट बैन किये जाने के बाद से दिल्ली सहित पूरे देश में अफरातफरी मची हुई है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को शनिवार की शाम छह बजे तक छिटपुट हिंसा के संबंध में करीब 4,500 कॉल मिलीं क्योंकि शहर के कुछ इलाकों में अमान्य हो चुके 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को बदलने, नगदी की तलाश में बैंकों और एटीएम के बाहर खड़े लोगों सब्र का बांध टूटने लगा है.

इस मामले में विशेष पुलिस आयुक्त (आपरेशंस) संजय बेनीवाल ने बताया है कि हम लोगों को शनिवार की शाम तक 4000 से अधिक फोन कॉल आए.

उन्होंने बताया कि शहर में हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली, लेकिन किसी के गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है.

बेनीवाल ने बताया कि रूप नगर के आईडीबीआई बैंक पर पथराव की एक घटना सामने आई और इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है.

इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हिंसक घटनाओं से जुड़ी दर्जनों अफवाहें उड़ रही हैं और ट्विटर संदेश के जरिए कुछ लोग तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

इस संबंध में बताया जा रहा है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके के मेट्रो मॉल का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.इस कथित वीडियो मे लोगों को सामान लूटते हुए देखा जा सकता है और इस पूरे मामले को शांत करने के लिए पुलिस को बीचबचाव करते हुए दिखाया गया है.

First published: 13 November 2016, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी