Home » दिल्ली » DDA launch new housing scheme and sold 13000 flat in Delhi.
 

दिल्ली में अपना घर चाहने वालों के लिए ख़ुशख़बरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 15:22 IST

दिल्ली में अपना आशियाना तलाश रहे लोगों के लिए एक अच्छी ख़बर है. दिल्ली विकास प्राधिकरण(डीडीए) 30 जून को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस स्कीम के लिए सभी जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है. डीडीए के प्रधान आयुक्त (हाउसिंग) जेपी अग्रवाल ने कहा है कि  फॉर्म और ब्रोशर 30 जून से लेकर 9 अगस्त तक चुनिंदा बैंकों में उपलब्ध होंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी हुई है. इसके कारण सभी मानदंडों को पूरा करने वाले लोगों के बैंक से लिए गए लोन के ब्याज पर सब्सिडी दी जाएगी. डीडीए इस स्कीम के तहत 13000 फ्लैट का ऑफर दे रही है. इनमें  350 दो कमरों वाले घर मध्यम आय वर्ग के लिए हैं और बाकी के एक कमरों वाले निम्न आय वर्ग वाले लोगों के लिए हैं.

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत आवेदन करने वाले उन्हीं लोगों को इसका फायदा मिलेगा, जिनके पास दिल्ली में पक्का मकान नहीं है. यदि किसी ने EWS के तहत आवेदन किया है, तो इस सूरत में उनकी वार्षिक आय 3 लाख से कम होनी चाहिए.

इस साल जिन लोगों के नाम लकी ड्रॉ में होंगे, उन्हें फ्लैट खरीदने की बाध्यता रहेगी अन्यथा उनकी पंजीकरण राशि जब्त कर ली जाएगी. हाउसिंग स्कीम के तहत मध्यम वर्ग के लिए 2 लाख और निम्न वर्ग के लिए 1 लाख रुपये पंजीकरण जमा राशि रखी गई है.

First published: 28 June 2017, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी