Home » दिल्ली » Delhi: AAP MLA Saurabh Bhardwaj release a video for Chipko Andolan
 

मोदी सरकार की इस योजना को फेल करने के लिए केजरीवाल की पार्टी करेगी एक और बड़ा आंदोलन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 16:02 IST

मोदी सरकार के खिलाफ आप एक और आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है. आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में 17000 पेड़ों को कटने के खिलाफ चिपको आंदोलन शुरू करने की योजना बना रही है. आप के प्रवक्ता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने वीडियो जारी कर रविवार (24 जून) को दक्षिणी दिल्ली में चिपको आंदोलन शुरू करने का एलान किया है.

भारद्वाज ने लोगों से इसमें शामिल होने की अपील भी की है. उन्होंने वीडियो ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली को साफ हवा उपलब्ध कराने वाले करीब 17000 पेड़ों को कटवाने जा रही है ताकि वहां सरकारी अधिकारियों के लिए फ्लैट बनवाए जा सकें.

उन्होंने वीडियो में कहा कि वो खुद रविवार की शाम पांच बजे सरोजिनी नगर थाने के पास चिपको आंदोलन की शुरुआत करेंगे और किसी भी कीमत पर दक्षिणी दिल्ली में पेड़ काटने नहीं देंगे. 

 

दरअसल, आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने कहा था कि नौरोजी नगर, नेताजी नगर, सरोजिनी नगर, मोहम्मदपुर, श्रीनिवासपुरी, कस्तूरबा नगर और त्यागराज नगर में सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए वर्तमान 21,040 पेड़ों में से 14,031 पेड़ काटे जायेंगे. 

पढ़ें- अब MNP करवाना हो सकता है मुश्किल, खोना पड़ सकता है आपको अपना पुराना नंबर

इसी के खिलाफ आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने लोकप्रिय चिपको आंदोलन की तरह अभियान चलानी की बात कही. भारद्वाज ने दावा किया कि एक तरफ जहां दिल्ली में लोगों को बढ़ते प्रदूषण की वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही है वहीं केंद्र सरकार प्राण वायु देने वाले पेड़ों को काटने जा रही है. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार अकेले सरोजिनी नगर में 11000 पेड़ कटवाने जा रही है.

First published: 23 June 2018, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी