Home » दिल्ली » Delhi: ABC File chargesheet against Swati Maliwal
 

दिल्ली: एसीबी ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ दायर की चार्जशीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2016, 12:49 IST
(एजेंसी)

दिल्ली में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है.

स्वाती मालीवाल के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि स्वाति ने आयोग में आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को नौकरी पर रखा है.

शिकायत के बाद मामले की जांच एसीबी की सौंपी गई और अब जांच के बाद एबीसी ने मामले में चार्जशीट दायर कर दी है. एबीसी चीफ मुकेश कुमार मीणा ने स्वयं चार्जशीट दायर किए जाने की पुष्टि की.

महिला आयोग में 85 नियुक्तियों का मामला

खबरों के मुताबिक चार्जशीट में कहा गया है कि नियुक्ति में आप कार्यकर्ताओं की मदद के साथ नियुक्ति संबंधी नियमों का उल्लंघन भी किया. साथ ही एसीबी ने आयोग में की गई भर्ती को गलत और नियमों का घोर उल्लंघन भी बताया है.

गौरतलब है कि आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह शुक्ला ने एसीबी में शिकायत कर आरोप लगाया था कि स्वाति मालीवाल ने अपने पद व अधिकार का दुरुपयोग कर गैर कानूनी तरीके से कर्मचारियों की भर्ती की है.

आयोग में जिन 85 लोगों की नियुक्ति की गई है उनमें अधिकतर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी के नेताओं के रिश्तेदार तथा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हैं.

First published: 22 December 2016, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी