Home » दिल्ली » Delhi acb raids delhi cm kejriwals brother in law residence in pwd scam case.
 

केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, साढ़ू के घर पड़ा ACB का छापा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2017, 12:46 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साढ़ू के घर सोमवार को एसीबी ने छापा मारा है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पीडब्ल्यूडी घोटाले से जुड़े दस्तावेज बरामद करने के लिए ये छापे मारे. केजरीवाल के साढ़ू भाई के अलावा दो अन्य व्यक्तियों के घर भी एसीबी की टीम ने छापे मारे.

पीडब्लूडी घोटाले में एसीबी ने तीन एफआईआर दर्ज की हैं. आरोप है कि 2015-16 में दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन के ठेके देने में गड़बड़ियां की गईं. आरोप है कि 10 करोड़ के फर्जी बिल बनाए गए और फर्जी कंपनियों को पेमेंट किया गया. 

इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम है. बंसल का 7 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. गौरतलब है कि रेणु कंस्ट्रक्शन्स में पवन कुमार और कमल कुमार का भी स्वामित्व है.

हालांकि एफआईआर में सुरेंद्र बंसल का नाम नहीं है. आरोप ये भी है कि पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने बंसल को ठेका देने में पद का दुरुपयोग किया है. एसीबी ने सभी आरोपोयों पर भ्रष्टाचार-रोधी अधिनियम (Prevention of Corruption Act) और जालसाजी से जुड़ी धाराएं (13(1) d 420, 468, 471, 120b, 34) लगाई हैं.

एसीबी चीफ एमके मीणा के मुताबिक मुकदमे समाजसेवी राहुल शर्मा की शिकायत पर दर्ज हुए हैं. उनके मुताबिक दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने भी इस मामले में कुछ तथ्य उजागर करने की बात कही है.

First published: 23 May 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी