Home » दिल्ली » Delhi Assembly Election 2020: An Election Officer Deployed at Babarpur Polling Station Died
 

Delhi Election 2020: बाबरपुर में पोलिंग बूथ पर तैनात चुनाव अधिकारी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 11:05 IST

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. दिल्ली (Delhi) की सभी 70 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) के लिए 13,750 मतदान केंद्र (Polling Stations) बनाए गए हैं. इनमें से 3,141 पोलिंग बूथ को संवेदनशील घोषित किया गया है. इसी बीच खबर आई है कि बाबरपुर (Babarpur) में चुनाव ड्यूटी (Election Duty) में तैनात एक अधिकारी (Officer) की मौत हो गई है.

इस चुनाव अधिकारी की तैनाती पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर प्राइमरी स्कूल (Primary School) में बनाए गए पोलिंग बूथ (Polling Booth) पर थी. फिलहाल पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेजा है.

बता दें कि इस बार दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए कुल 672 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इन प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज दिल्ली के 1,47,86,382 वोटर्स कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुबह 10 बजे तक दिल्ली में कुल 4.33 फीसदी मतदान हो चुका है. मतगणना मंगलवार यानी 11 फरवरी को होगी.

पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइनें देखी जा सकती है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ मतदान किया. राष्ट्रपति ने प्रेसिडेंट एस्टेट के डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में बनाए गए पोलिंग बूथ पर वोट डाला. 

इन के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने परिवार के साथ वोट डाला. केजरीवाल ने अपने माता-पिता और पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ वोट डाला. इस दौरान केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल भी वोट डालने पहुंचे. पुलकित ने पहली बार वोट डाला. केजरीवाल से पहली बार मतदाता बने सभी युवाओं से लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाने के लिए वोट डालने की अपील की.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : बांग्लादेश में जन्मी 111 साल की कलितारा मंडल होंगी सबसे बुजुर्ग वोटर

दिल्ली विधानसभा चुनाव: इन मुद्दों पर चुने जाएंगे दिल्ली के विधायक, शिक्षा-स्वास्थ्य और प्रदूषण जैसी समस्या हैं आम

Delhi Election Voting Live: दिल्ली विधानसभा के लिए वोटिंग शुरु, 672 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

First published: 8 February 2020, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी