Home » दिल्ली » Delhi assembly elections: PM Modi said in election rally - Shaheenbagh performance is not a coincidence, experiment
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: रैली में पीएम मोदी बोले- शाहीनबाग प्रदर्शन संयोग नहीं, प्रयोग है

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 19:06 IST

Delhi Assembly Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद यह मेरी पहली जनसभा है. पीएम मोदी ने कहा ''नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, सीलमपुर और शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन एक संयोग नहीं है, बल्कि यह एक प्रयोग है. इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है''.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि इन प्रदर्शनों के पीछे राजनीति है. मोदी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली में पीएम मोदी ने कहा कि देश नफरत की राजनीति से नहीं बल्कि विकास की नीति चलेगा. उन्होंने कहा भाजपा सकारात्मकता में यकीन करती है और हमेशा देश के हित में काम करती है. 

गौरतलब है कि इस बार दिल्ली के चुनावों में शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन प्रमुख मुद्दा बना हुआ है. बीजेपी के नेता अपनी चुनावी रैलियों में इसका कई बार जिक्र कर चुके हैं. दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

2015 के चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटें जीती थी. सोमवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उन समस्याओं का समाधान ढूंढ रही है जो दशकों पुरानी हैं. पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया. अनुच्छेद 370, करतारपुर और नागरिकता संशोधन अधिनियम पारित करना शामिल था.

केजरीवाल आतंकवादी हैं, इसके बहुत सारे सबूत मौजूद हैं- केंद्रीय मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर

First published: 3 February 2020, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी