Home » दिल्ली » Delhi Auto Driver brutal beating case police station protest Home ministry seeks report
 

दिल्ली में सिख ड्राइवर पिटाई मामला, देर रात तक मुखर्जी नगर थाने में चला बवाल, भारी संख्या में फोर्स तैनात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 8:14 IST

दिल्ली के मुखर्जी नगर नें ग्रामीण बस सेवा के ड्राइवर के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा की गई मारपीट के मामले में गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो क्रास एफआईआर दर्ज की है. पहली एफआईआर ड्राइवर सरबजीत के खिलाफ की गई है वहीं दूसरी एफआईआर ड्राइवर की शिकायत के आधार पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज की गई है.

ड्राइवर सरबजीत की पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने के बाद सिख समुदाय में भारी तनाव पैदा हो गया. उसके बाद कल देर रात तक लोगों ने मुखर्जी नगर थाने का घेराव किया. इस दौरान अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी वहां पहुंचे जिसने लोगों को हाथापाई हो गई. उसके बाद लोगों की पुलिस से भी झड़प हुई. भीड़ ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. बाद में हालात को काबू करने के लिए भारी संख्या में फोर्स तैनात करना पड़ा. फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

बता दें कि इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है और पूरे मामले की स्वतंत्र जांच नार्दन रेंज के ज्वाइंट सीपी को सौंपी गई है. जो पुलिसकर्मियों के बर्ताव की भी जांच करेंगे. इस मामले में प्राथमिक जांच में जिन पुलिसकर्मियों का व्यवहार गलत पाया गया. उन तीनों को पहले पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित कर दिया गया है. आज क्राइम ब्रांच मामले से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है. सोमवार को ड्राइवर सरबजीत और विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत भी दी है.

ये पूरा मामला रविवार शाम का है. जब ग्रामीण सेवा के चालक सरबजीत और दिल्ली पुलिसकर्मियों के बीच गाड़ी टच होने को लेकर विवाद हो गया था. उसके बाद दोनों के बीच झड़प हुई. घटना को लेकर जो वीडियो सामने उनमें ड्राइवर सरबजीत अपने हाथ में तलवार लिये दिखाई पड़ रहे हैं. कुछ अन्य वीडियो में दिल्ली पुलिस के जवान ड्राइवर सरबजीत और उसके बेटे को बेहरमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे है.

अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेरठ के 'लाल' मेजर केतन शहीद, दो जवान घायल

First published: 18 June 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी