Home » दिल्ली » delhi buradi suicides case: Police questioned more than 130 people in buradi case
 

बुराड़ी कांड: पुलिस ने 130 लोगों से की पूछताछ, प्रियंका का मंगेतर भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2018, 18:26 IST
(File Photo )

दिल्ली के बुराड़ी में 11 लोगों की मौत के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम हर एंगल से जांच कर रही है. इस मामले में अभी तक 130 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. पुलिस ललित और उसके संपर्क में रहने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने मृतका प्रियंका के मंगेतर सुमित से भी पूछताछ की है.

जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम ने बुराड़ी 11 मौतों के मामले में 130 स ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है. इसमें भाटिया परिवार के रिश्तेदार, पड़ोसी और उनके संपर्क के लोग शामिल है. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान प्रियंका के मंगेतर सुमित ने बताया है कि उसको इसके बारे में कुछ नहीं पता है. प्रियंका ने उसको इसके बारे में कुछ नहीं बताया था. उसको प्रियंका के परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच की टीम ललित के ससुराल तक पहुंच गई है. जांच टीम ने राजस्थान में ललित के ससुरालवालों से पूछताछ की है. ललित के ससुराल वालों ने जांच टीम को बताया कि ललित अपने पिता से बात करता है. इसका पत उनको ललित की पत्नी से चला था. ललित की पत्नी टीना ने अपने घर में बताया था. जांच टीम ने ललित के ससुरालवालो के लिखित में बयान दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ललित के ससुराल वालों के लिखित बयान जरूरी थे, इसलिए जांच टीम को राजस्थान भेजा गया था.

इसके अलावा पुलिस इस मामले की जांच के लिए ड्राफ्ट मैपिंग का भी सहारा ले रही है. पुलिस को इस तरह के मामलों की जांच के लिए ड्राफ्ट मैपिंग की ट्रेनिंग दी जाती है. इसमें बताया जाता है कि शव कहां मिले, थे. शवों की स्थिति क्या थी. बालकनी कहां थी. इस सब के बारे में इस ट्रेनिंग में सिखाया जाता है.  ड्राफ्ट मैपिंग की मदद लेकर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस पता लगा रही है कि 11 लोगों का शव कहां-कहां मिले थे. कैसे मिले थे. किस स्थिति में थे. बालकनी कहां पर थी. उसकी लंबाई और चौड़ाई कितनी थी. दरवाजे कहां थे, कितने थे. दरवाजों की लंबाई कितनी थी. फोन कहां रखे हुए थे. जाल पर कितनी चुन्नी थी. कितनी तारें थी. स्टूल कितने थे और किस हालात में थे. उनकी लंबाई कितनी थी.

ये भी पढ़ें- बुराड़ी कांड: ललित के 'मौत के प्लान' में फंस गया था बड़ा भाई, फंदा छुड़ाकर बचना चाहता था

First published: 7 July 2018, 18:21 IST
 
अगली कहानी