Home » दिल्ली » Delhi Burari death case: Dancing, singing as family celebrated engagement two weeks ago
 

बुराड़ी मर्डर मिस्ट्री: दो हफ्ते पुराना वीडियो आया सामने, परिवार ने जमकर मनाया था जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 13:25 IST
(ANI )

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ये हत्या है, या आत्महत्या. पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो रहे हैं, जिसके वो जवाब खोजने की कोशिश कर रही है. 6 शवों का पोस्टमॉर्टम हो चुका है. अभी 5 लोगों का पोस्टमॉर्टम और होना है. इसी बीच वीडियो सामने आया है, जो मरने वालों में शामिल प्रियंका की मंगनी का है. 

33 वर्षीय प्रियंका की हाल में मंगनी हुई थी और उसकी नवंबर में शादी होने वाली थी. शादी को लेकर पूरा परिवार बहुत खुश था. सारी तैयारियां बी चल रही थीं, लेकिन अचानक एक घटना से सबकुछ बदल गया. जिससे सब लोग हैरान है. प्रियंका की मंगनी का एक वीडियो भी सामना आया है. जिसमें पूरा परिवार खुशी से नाच रहा है. इस वीडियों में भाटिया परिवार के चार बच्चे ध्रुव, शिवम, नीतू, मोनू जिनकी मौत हुई है वो डांस कर रहे हैं. इस वीडियो को 17 जून का बताया जा रहा है. 

मृतक के चचेरे भाई केतन नागपाल ने बताया कि पूरा परिवार शादी की तैयारियां कर रहा था. शादी को लेकर सभी खुश थे. हम लोगों प्रियंका की मंगनी पर गाना गाया. डांस किया. इसको देखकर भरोसा नहीं हो रहा कि ऐसा हो गया. उन्होंने बताया कि प्रियंका ने शनिवार को अपनी शादी की तैयारियों को लेकर चर्चा की थी. वह नोएडा की आईटी फर्म में नौकरी करती थी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, प्रियंका की ससुराल वालों ने कहा कि प्रियंका ने एमबीए किया हुआ था. वह नोएडा में नौकरी कर रही थी. प्रियंका की फैमिली बहुत दयालु और धार्मिक थी. परिवार में पैसो को लेकर भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी. हम शादी की तैयारियों में लगे हुए थे.

हालांकि जांच के दौरान पुलिस को परिवार के घर से दो रजिस्टर मिले हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' रजिस्टर मिलने के बाद पुलिस के लिए इस गुत्थी को सुझाना और मुश्किल हो गया है. पुलिस रजिस्टर में लिखी बातों को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

वहीं, पुलिस जांच में इसका भी खुलासा हुआ है कि पूरा परिवार धार्मिक था. घर में हर दूसरे दिन कीर्तन होते थे. परिवार को एक सदस्य पिछले 2-3 साल से मौन व्रत कर रहा था. वहीं परिवार के सभी लोग व्रत साथ करते थे.

क्राइम ब्रांच ने दोनों रजिस्टर को जब्त कर जांच शुरू कर दी है. जांच टीम घटनास्थल पर मिले शवों की स्थिति और रजिस्टर में लिखी बातों को जोड़कर भी देखकर रही है. हालांकि अभी परिवार के 11 सदस्यों की मौत को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: बुराड़ी में मिले 11 संदिग्ध शव की डेथ मिस्ट्री का रहस्य जानकर दहशत में आ जाएंगे आप

First published: 2 July 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी