Home » दिल्ली » Delhi: Cbi conduct search at aap minister satyendra jains residence on pwd case
 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के घर CBI की रेड, भड़के केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछा ये सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 11:43 IST

पीडब्लयूडी में क्रिएटिव टीम की बहाली मामले में सीबीआई ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर आज सुबह छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने सत्येंद्र जैन के आवास समेत कुल छह जगहों पर छापेमारी की है.

ये भी पढ़ें-मानहानि केस: कुमार विश्वास ने पत्र लिखकर जेटली से मांगी थी माफी, बदले में मिला ये

इसके बाद दिल्ली में एक बार फिर से केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनाव पैदा होने के आसार नजर आ रहे हैं. अपने मंत्री के घर सीबीआई छापे से आम आदमी पार्टी भड़क गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा कि, "पीएम मोदी क्या चाहते हैं ?"

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने भी सीबीआई पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "सत्येंद्र जैन के घर सुबह-सुबह सीबीआई की रेड चल रही है. आरोप है कि उन्होंने स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक आदि के डिजाइन के लिए क्रिएटिव डिजाइनर टीम की सेवाएं लीं. पूर्व एलजी नजीब जंग साहब ने जाते-जाते ये मामला सीबीआई को सौंपा था." 

ये भी पढ़ें-पुराने AC के बदले नया दे रही है ये कंपनी, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

बता दें, दिल्ली के स्वास्थय मंत्री पर यह आरोप है कि उन्होंने अनुभवहीन लोगों को बेहतरीन कह कर पीडब्लयूडी में क्रिएटिव टीम में जगह दी है. इसके साथ ही लगभग 2 दर्जन लोगों को बिना अनुमति के बड़ी सैलरी भी दी. जिससे सरकार को करोड़ों का घाटा हुआ. इतना ही नहीं, एलजी से भी इस टीम को बनाने की अनुमति नहीं ली गई थी.

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. वहीं उनके पास स्वास्थ्य, उद्योग, गृह, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा, शहरी विकास और परिवहन मंत्रालय का भी जिम्मा है.

ये भी पढ़ें-मानहानि केस: कुमार विश्वास ने पत्र लिखकर जेटली से मांगी थी माफी, बदले में मिला ये
बता दें कि इससे पहले ईडी सत्येंद्र जैन से मनी लाउंडरिंग मामले में पूछताछ कर चुकी है. इसके अलावा सीबीआई में आप नेता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने पिछले साल अगस्त में जैन और पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

First published: 30 May 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी