Home » दिल्ली » Delhi: CBI raid in Minister Satyendra jain office
 

दिल्ली: मंत्री सत्येंद्र जैन के दफ्तर पर CBI का छापा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2017, 14:35 IST
Satyendra jain

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज सुबह दिल्ली सचिवालय की 9वीं मंजिल पर छापा मारा. बताया जा रहा है कि सीबीआई का यह छापा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के दफ्तर पर पड़ा.

सीबीआई ने ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की है. खबर है कि सीबीआई के अधिकारी सत्येंद्र जैन के दफ्तर में कागजात तलाश रही है. गौरतलब है कि दिल्‍ली सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन पर हवाला कारोबारियों से संबंध रखने का आरोप लगा था.

सत्‍येंद्र जैन को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया था. आयकर विभाग ने सत्येंद्र जैन के हवाला कारोबारियों से संबंधों के सबूत मिलने का दावा किया था.

मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया गया है कि इस साल जैन ने अपनी सालाना आय 8 लाख रुपये बताई थी. जबकि विभाग की जांच में पाया गया कि जैन की कंपनियों के कर्मचारियों ने कोलकाता के हवाला कारोबारियों को नकद राशि पहुंचाई थी.

मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने 16 करोड़ 39 लाख रुपये के कालेधन को हवाला कारोबारियों की मदद से सफेद किया है.

हालांकि सत्‍येंद्र जैन इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने इसे केंद्र सरकार की साजिश करार दिया था.

First published: 4 May 2017, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी