Home » दिल्ली » Delhi chief secretary assault case AAP Mla Prakash Jarwal arrest and Amanatullah Khan is yet to be apprehended
 

दिल्लीः मुख्य सचिव के साथ हाथापाई मामले में AAP विधायक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 10:02 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मंगलवार को दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट करने का मामला सामने आया था. इस मामले में आप विधायक प्रकाश जरवाल को मंगलवार की रात हिरासत में ले लिया गया. पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रकाश जरवाल को देवली स्थित उनके आवास से हिरासत में ले लिया गया है.

 

वहीं, इस मामले में लिप्त आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य विधायक अभी फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 12 टीमें बनाई हैं जो जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं. लेकिन इस केस से जुड़े सभी आरोपी AAP विधायकों के मोबाइल फोन भी बंद जा रहे हैं. बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 186, 353, 323, 342, 504, 506 (2) और 120 बी व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

 

सूत्रों के मुताबिक, फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस ने दिल्ली से सटे यूपी, हरियाणा और राजस्थान में भी छापेमारी की है लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. यहां तक कि प्रकाश जरवाल को छोड़कर AAP विधायक अमानतुल्ला खान का भी कोई अता-पता नहीं लग सका है. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद से ही अमानतुल्लाह घर से फरार हैं.

 

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार की रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक बैठक हुई थी. इस बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला किया और हाथापाई की. मुख्य सचिव अंशु की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान और अन्य कई विधायकों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ेंः थप्पड़ कांड में नया मोड़, AAP विधायक ने मुख्य सचिव पर लगाया जातिसूचक गाली देने का आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले, देवली के विधायक प्रकाश जरवाल और अंबेडनगर से आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया था कि नौकरशाह अंशु प्रकाश ने उन पर जातिसूचक टिप्पणियां कीं थीं. इस बाबत उन्होंने अंशु प्रकाश के खिलाफ दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक शिकायत भी दर्ज कराई है.

First published: 21 February 2018, 10:02 IST
 
अगली कहानी