Home » दिल्ली » Delhi: Clean water will come for 24 hours on the lines of developed countries in Delhi, no privatization - Kejriwal
 

दिल्ली में विकसित देशों की तर्ज पर 24 घंटे आएगा साफ पानी, नहीं होगा निजीकरण - केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 14:43 IST

Delhi Water: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार दिल्ली में पानी की आपूर्ति को विकसित देशों की तर्ज पर उपलब्ध करवाएगी. सीएम ने कहा इस काम के लिए उनकी सरकार सलाहकार नियुक्त करेगी. उन्होंने इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि दिल्ली में पानी की आपूर्ति का निजीकरण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा “कुछ विपक्षी नेता कह रहे हैं कि दिल्ली में पानी की आपूर्ति का निजीकरण किया जा रहा है. यह कभी नहीं हो सकता है और मैं आपको यह आश्वासन देता हूं.“

हालही में केजरीवाल ने घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेगी. दिल्ली में पानी की समस्या गर्मियों में बढ़ जाती है और दिल्ली सरकार ने कई बार कहा है कि वह इस समस्या पर लगातार काम कर रही है. केजरीवाल की दिल्ली के सरकरी स्कूलों की हालत में सुधार करने के लिए खूब तारीफ हुई थी, हालंकि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार पर काम में बाधा डालने का आरोप लगाती रही है. 


  

दिल्ली CM ने कहा ''दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ हाल ही में हुई बैठक में हमने निर्णय लिया कि हर घर में 24 घंटे पानी पहुंचे इसके लिए एक सलाहकार नियुक्त किया जाएगा, नियुक्ती की कार्रवाई शुरू हो गई है. सलाहकार हमें सुझाव देगा कि हर घर में 24 घंटे पानी पहुंचाने के लिए क्या-क्या करना चाहिए.

उन्होंने कहा ''हम राष्ट्रीय राजधानी में पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए विभिन्न राज्यों की सरकार से जैसे यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों की सरकार से बातचीत कर रहे हैं ताकि दिल्ली में और पानी मिल सकें'''. केजरीवाल ने कहा कि विकसित राष्ट्रों की राजधानी में पानी चौबीसों घंटे उपलब्ध है.

Coronavirus Update: भारत की कोरोना वायरस रिकवरी 50 लाख के करीब, 85,362 नए मामले सामने आए

First published: 26 September 2020, 14:29 IST
 
अगली कहानी