Home » दिल्ली » Delhi CM Arvind Kejriwal, ministers' sit-in at L-G office continues overnight
 

LG के दफ्तर में डटे केजरीवाल ने घर से मंगाया खाना, कहा- प्यारे दिल्लीवासियो संघर्ष जारी है

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 12:43 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि अगर बीजेपी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देती है तो वो खुद आम चुनावों में उसके लिए प्रचार करेंगे. अरविंद केजरीवाल समेत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और सत्येंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर सोमवार शाम से उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में बैठे हैं.

आम आदमी पार्टी के इन नेताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं. इससे पहले सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे इन नेताओं ने एलजी से मुलाकात की थी. सुबह-सुबह अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''मेरे प्यारे दिल्लीवासियों. सुप्रभात! संघर्ष जारी है.

अरविन्द केजरीवाल अपनी जिन तीन मांगों को लेकर एलजी से मुलाकात करना चाहते हैं, उनमे पहली यह है कि दिल्ली में चार महीने से हड़ताल कर रहे आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने के आदेश दिए जाएं. दूसरी मांग है कि चार महीने से जो आईएएस अफसर काम रोक रहे हैं उन्हें सजा दी जाये और तीसरी मांग यह है कि राशन की घर तक पहुंचने वाली व्यवस्था को मंजूरी दी जाये.

मनीष सिसोदिया ने उपराज्‍यपाल अनिल को बैजल ट्वीट करके कहा कि हमारे स्कूलों में वाइट वॉश का काम गर्मी की छुट्टियों में होना था. इस बार आपके आईएएस अधिकारियों की हड़ताल के चलते ये काम शुरू ही नहीं हुआ. बड़ी मुश्किल से सरकारी स्कूलों की चमक लौटनी शरू हुई थी. इसका काम बंद करवाकर आप कह रहे हैं. आईएएस अफसर काम तो कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : भारत पर फिर बरसे ट्रंप, कहा- हमें गुल्लक समझ रखा है, जो हर कोई लूट रहा है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने रात उप-राज्यपाल के कार्यालय में ही अपने घर से खाना मंगाया. केजरीवाल को डाइबिटीज है इसलिए उन्होंने कार्यालय में ही इन्सुलिन भी लिया. धरने पर बैठे मनीष सिसोदिया ने मंगलवार सुबह-सुबह एलजी को ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली के सीएम और 3 मंत्री सोमवार शाम से अब तक आपके वेटिंग रूम में आपका इंतज़ार कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि आज आप अपने व्यस्त समय से हमारे कुछ वक़्त निकाल सकेंगे.

First published: 12 June 2018, 12:35 IST
 
अगली कहानी