Home » दिल्ली » delhi- congress expels former delhi women chief barkha singh for 6 years.
 

बरखा को राहुल पर तंज कसने की मिली सज़ा, कांग्रेस से 6 साल के लिए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2017, 10:27 IST

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले दिल्ली कांग्रेस में लगातार मतभेद की खबरें आ रही हैं. पहले अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए. इसके बाद दिल्ली महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था.

बरखा ने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से शिकायत की, लेकिन राहुल ने अजय माकन के खिलाफ एक्शन नहीं लिया. उन्होंने ये भी साफ कर दिया था कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगी. उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस नहीं छोडूंगी और पार्टी के भीतर अपनी लड़ाई जारी रखूंगी." 

राहुल गांधी की योग्यता पर सवाल उठाने और उन पर तंज कसने के लिए पार्टी ने उन्हें 6 साल के निष्कासित कर दिया. ये निष्कासन पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए किया गया है. दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि बरखा शुक्ला सिंह पार्टी फोरम के अंदर अपनी निजी शिकायतें निपटा रही हैं और नगर निगम चुनाव से पहले पार्टी को नुकसान कर रही हैं.

बरखा ने एक बयान में कहा, "पार्टी के बहुत वरिष्ठ नेताओं, जिनमें से मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती, का भी यह मत है कि राहुल गांधी पार्टी की अगुवाई करने के लिए मानसिक रूप से उपयुक्त नहीं है. कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी के नेताओं से मुलाकात नहीं करते और पार्टी के भीतर के मुद्दों पर विचार करने को अनिच्छुक हैं."

First published: 21 April 2017, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी