Home » दिल्ली » Delhi-congress leader and former Delhi minister Arvinder Singh Lovely to join BJP.
 

MCD चुनाव से पहले अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 17:25 IST

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को दिल्ली में बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता अरविंद सिंह लवली ने पार्टी से किनारा कर लिया है. अरविंद सिंह लवली आज भाजपा में शामिल हो गए. कहा जा रहा है लवली एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज़ थे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अरविंदर सिंह लवली को पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल करवाया. इस मौके पर मनोज तिवारी भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक जिस तरह एमसीडी चुनावों में अजय माकन ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को किनारे कर दिया उससे अपनी अनदेखी से कई नेता नाराज चल रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कमरे में अरविंदर सिंह लवली को गुलदस्ता और मिठाई खिलाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.

इस पर प्रतिक्रया देते हुए दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कहा, "अरविंदर का इस तरह जाना पार्टी के साथ गद्दारी है. हां, ये सही है कि दिल्ली कांग्रेस में सुधार की जरूरत है." शीला ने साथ ही अजय माकन पर इसका ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि वे पार्टी के अंदर लोगों की नहीं सुन रहे हैं.

गौरतलब है कि शीला दीक्षित की सरकार में लवली शिक्षा मंत्री थे. अजय माकन से पहले वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 2014 में शीला दीक्षित के चुनाव हारने के बाद उन्हें हटाकर अजय माकन को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. 

First published: 18 April 2017, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी