Home » दिल्ली » Delhi: Dust storm, strong winds and rainfall hit the national capital, visuals from Janpath area
 

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ चली धूलभरी आंधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 17:53 IST
(ANI)

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. फिर से दिल्ली-एनसीआर में इतनी धूल भरी आंधी ने दस्तक दी है. आंधी इतनी तेज थी कि दिन में ही अंधेरा छा गया. आंधी के साथ ही बारिश भी शुरू हो गई. आंधी के साथ हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखी गई है. वहीं दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत  मिल गई है.

आंधी आने की वजह से दिल्ली एनसीआर में बिजली गुल हो गई. आंधी आने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली एनलीआर के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी मौसम में बदला है. भिंड में ओले गिरने की खबर है.

 

तापमान में आई गिरावट

आंधी आने के बाद मौसम में आए बदलाव के बाद दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल गई है. दिल्ली में आंधी आने से पहले रविवार को सुबह काफी तेज गर्मी रही. सुबह में तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किया गया था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार की सुबह को इस मौसम की सबसे तेज सुबह बताया था.

आपको बता दे कि मौसम विभाग ने आंधी आने से पहले ही यूपी में अलर्ट जारी कर दिया था. मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा था कि यूपी में आज और कल दो दिन तेज आंधी के साथ तूफान और बारिश का खतरा है. चेतावनी के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया था.

social media

गौरतलब है कि इससे पहले तूफान दो बार कहर बरपा चुका है. इसी हफ्ते तूफान और बारिश के चलते 16 लोगों की मौत और 25 लोग घायल हो गए थे और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे. वहीं इससे पहले 2 मई को आए भयंकर तूफान में 73 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 91 व्यक्ति घायल हुए थे. वहीं से 100 से ज्यादा पशुओं की मौत हो गई थी.

First published: 13 May 2018, 17:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी