Home » दिल्ली » Delhi election result: Manoj Tiwari again claimed victory, said- will win 55 seats
 

दिल्ली चुनाव परिणाम 2020: मनोज तिवारी ने फिर किया जीत का दावा, कहा- 55 सीटें जीतेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 8:43 IST

Delhi Assembly Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो रही है. दिल्ली चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आम आदमी पार्टी (AAP) दोनों जीत का दावा कर रहे हैं. हालांकि ज्यादार एग्जिट पोल (Exit Poll) में दावा किया गया है कि अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटें जीत रही हैं भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज सुबह पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी को जीत की पूरी उम्मीद है.

तिवारी ने कहा ''मैं नर्वस नहीं हूं. मुझे विश्वास है कि यह बीजेपी के लिए अच्छा दिन होगा. हम आज दिल्ली में सत्ता में आ रहे हैं, अगर हम 55 सीटें जीतते हैं तो आश्चर्यचकित न हों. इसे पहले भाजपा नेता विजय गोयल ने कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की. आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थक अपने बच्चों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचते हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले अपने आवास पर प्रार्थना की.

11 जिलों में 21 स्थानों पर मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चुनाव निकाय के अधिकारियों ने बताया कि 33 मतगणना पर्यवेक्षकों सहित लगभग 2,600 मतगणना कर्मचारी मंगलवार को सुबह 8 बजे शुरू होने वाली मतगणना में शामिल हैं.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रणबीर सिंह ने कहा- मतगणना केंद्र के भीतर और आसपास फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार तीन कमरों में एक सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है. मतगणना केंद्रों और क्षेत्रों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.” 

दिल्ली चुनाव: AAP का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा- अंदर कोई खेल चल रहा है

First published: 11 February 2020, 7:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी