Home » दिल्ली » Delhi election results: preparations to celebrate in AAP office, Kejriwal said - Do not burn firecrackers
 

दिल्ली चुनाव परिणाम: AAP दफ्तर में जश्न की तैयारियां, केजरीवाल ने कहा- पटाखे न जलाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 9:20 IST

Delhi Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले आप आदमी की जीत का सभी एग्जिट पोल ने दावा किया है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि उसे अपनी जीत का पूरा भरोसा है. सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. इस मौके पर आम आदमी पार्टी ने अपने दफ्तर को सफेद और नीले गुब्बारों से सजाया है. आप प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी ने लड्डू भी आर्डर कर दिए हैं. टीवी के शुरुआती रुझानों में आम आदमी को बड़ी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की फिर से सरकार बनाती है तो यह उसका तीसरा कार्यकाल होगा. टीवी शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी ने 50 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बना ली थी. जबकि भाजपा 15 और कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही थी. 

 

जबकि 2015 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली की 70 सीटों में से 67 सीटों पर आम आदमी पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आई थी, इस बार ज्यादातर एग्जिट पोल में उन्हें 50 से अधिक सीटें दी गई है. इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62.59% मतदान हुआ, जबकि पिछली बार यह 67.12% था.

नतीजों से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को AAP कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जीत के उत्सव में पटाखे फोड़ने से बचें क्योंकि यह हवा को प्रदूषित करेगा. भाजपा ने पिछली बार दिल्ली 1993 में सरकार बनाई थी. बीते दिनों झारखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है.

दिल्ली चुनाव परिणाम 2020: मनोज तिवारी ने फिर किया जीत का दावा, कहा- 55 सीटें जीतेंगे

First published: 11 February 2020, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी