Home » दिल्ली » Delhi high court restrains 30 torrent sites from hosting copyright content and downloading movie in internet
 

अब इंटरनेट से फ्री में डाउनलोड नहीं कर पाएंगे मनपसंद फिल्म और गाने, जानिये क्यों

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 9:12 IST

इंटरनेट से फिल्म और अपने मनपसंग सॉन्गस सुनने वालों के लिए बुरी खबर है. दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म और गाने डाउनलोड करने वाली कई साइट्स पर रोक लगा दी है. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने इंटरनेट से बिना किसी चार्ज दिए फिल्म डाउनलोड करने वाली 30 साइट्स पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

बता दें कि तमाम यूजर्स इन टोरेंट साइट्स के जरिये फिल्म, संगीत के साथ-साथ कई तरह की मनोरंजन वाली सामग्री डाउनलोड करते हैं जिनके लिए उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाता. दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता कंपनी ट्वेंटी सेंचुरी फॉक्स और यूटीवी सॉफ्टवेयर के अलावा अन्य कंपनियों की याचिका पर ये फैसला सुनाया है.

जस्टिस मनमोहन ने इन टोरंट वेबसाइट को बंद करने का आदेश दिया है. इसके बाद लोग एयरटेल, रिलायंस, जियो आदि इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियों के जरिए इन साइट्स से फिल्म और संगीत डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. दूरसंचार विभाग (DOT) और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को निर्देश जारी कर कहा गया है कि उनके पास पंजीकृत इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) के जरिये यह सामग्री वेबसाइट तक न पहुंच पाए. बता दें कि फिल्म निर्माता कंपनियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि बॉलीवुड की कोई भी नई फिल्म रिलीज होते ही ऑनलाइन लीक हो जाती है.

पिता राज बब्बर के लिए चुनाव प्रचार कर रहे प्रतीक, हाथ जोड़कर यों मांग रहे वोट

First published: 13 April 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी