Home » दिल्ली » Delhi: In 2015, threatened to blow up the wedding pandal, now police arrested
 

2015 में शादी का पंडाल उड़ाने की दी थी धमकी, मांगीं थी 15 लाख की रकम, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 15:58 IST

Ajab gajab News: दिल्ली के एक कारोबारी से 5 साल पहले एक शख्स ने जबरन 15 लाख रुपये जबरन वसूली की कोशिश की थी. इसके बदले में उस शख्स ने शादी का पंडाल उड़ाने की धमकी दी थी. इस मामले में 36 साल के उस शख्स को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से अब पांच साल बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, विष्णु नामक 36 साल के आरोपी ने साल 2015 में दिल्ली के कारोबारी प्रणब सेठ को धमकी दी थी. विष्णु ने सेठ को धमकी देते हुए कहा था कि यदि उन्होंने 15 लाख रुपये नहीं दिये तो उनके शादी के पंडाल को बम से उड़ा दिया जाएगा. 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रूप नगर निवासी कारोबारी प्रणब सेठ ने साल 2015 में एक शिकायद दर्ज कराई थी. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि वेव सिनेमा के पास उनका एक विवाहघर है. इसे विष्णु ने उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 और 506 के तहत विष्णु के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

यह मामला दिल्ली की राजौरी गार्डन थाने में दर्ज किया गया था. हालांकि तब यह शख्स गायब हो गया था और इसका कुछ पता नहीं चल पाया था. अब पांच साल बाद दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि विष्णु को चार सितंबर को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है. साल 2015 में दिल्ली की एक अदालत ने मामले में भगोड़ा अपराधी घोषित किया था.

पुलिस ने बताया कि उसका पता लगाने के लिए पिछले पांच साल से तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया जा रहा था. जैसे ही मौका लगा, पुलिस ने उसे गिरप्तार कर लिया है. 

हिमाचल प्रदेश: रात के अंधेरे में 5 बैलों को पहाड़ी से नीचे फेंका, 4 की दर्दनाक मौत

कोरोना वायरस: भारत की देसी वैक्सीन को मिली बड़ी सफलता, बंदरों में हुआ सफल परीक्षण

First published: 12 September 2020, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी