Home » दिल्ली » delhi Jal Board hikes water tariff by 20 per cent, no change in tariff for up to 20 thousand litre per month decision of Kejriwal govt
 

दिल्ली में 'आप' ने किया पानी मंहगा, लेकिन इन लोगों को अभी भी मिलेगी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2017, 17:13 IST

दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के दामों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. इस बढोतरी के बाद दिल्ली के लोगों को पानी के इस्तेमाल के लिए ज्यादा बिल चुकाना होगा. मंगलवार को दिल्ली में पानी की कीमतों को बढ़ाने के लिए मीटिंग हुई. इस मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. इस मीटिंग में पानी की दरों में 20 फीसदी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई.

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया ने कहा कि दिल्ली में तय कोटा से ज्यादा पानी इस्तोमाल करने वाले ग्राहकों को महीने में 28 रुपये ज्यादा देने होंगे. दिनेश मोहनिया संगम विहार से विधायक हैं.

वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता नगेंद्र शर्मा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि महीने में 20 हजार लीटर से कम लीटर इस्तेमाल करने वालों को पहले की तरह फ्री पानी मिलेगा.

उन्होंने कहा, "दिल्ली में लगातार तीसरे साल 20 हजार लीटर से कम पानी का इस्तेमाल करने वाले लोगों के बिल में बढ़ोतरी नहीं होगी. जो लोग 20,000 लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल कर रहे हैं उनके पानी और सीवर चार्ज में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी को दिल्ली जल बोर्ड में मंजूरी दी गई."

गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार ने 2015 में दिल्ली में सरकार बनाने के बाद अपने वादे को निभाते हुए दिल्ली वालों को पानी के बिलों में राहत दी थी.

दिल्ली में पानी की कीमतों में बढ़ोतरी का आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने पुरजोर विरोध किया है. दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल ने कहा, "दिल्ली सरकार ने पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया. अचानक ऐसा फैसला क्यों? क्या अरविंद केजरीवाल के जल मंत्री बनते ही दिल्ली जल बोर्ड अचानक घाटे में चला गया है? ये दिल्ली वालों के साथ धोखा है. दाम न बढ़ाने का वादा किया गया था."

दिल्ली में पानी के बढ़े हुए रेट 1 जवनरी 2018 से लागू हो जाएंगे. गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के जल मंत्री होने के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड के चेयरपर्सन भी हैं. सूत्रों के मुताबिक सातवें वेतन आयोग के तहत दिल्ली जल बोर्ड कर्मचारियों को एरियर देने के लिए पानी के रेट 20 फीसदी बढ़ाये गए हैं.

First published: 26 December 2017, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी