Home » दिल्ली » Delhi: Kejriwal Sisodia and 11 other MLA issues summon as an accused by Patiala House Court
 

मुख्य सचिव मारपीट केस: CM केजरीवाल समेत 11 लोगों को पटियाला कोर्ट ने पेश होने का भेजा समन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 11:19 IST

दिल्ली के मुख्य सचिव मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 11 लोगों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पेश होने का समन जारी किया है. पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी को आरोपी बनाया है. सभी 13 लोगों के नाम दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में शामिल है. सभी आरोपियों को कोर्ट के सामने 25 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया है.

बता दें कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट की यह कथित घटना 19 फरवरी को घटित हुई थी. दिल्ली पुलिस इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से दिल्ली पुलिस पूछताछ भी कर चुकी है. तब आप ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.

इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में केजरीवाल और सिसोदिया पर इन मामलों में मामला दर्ज हैजिनमें सीआरपीसी की धारा 186 (सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचानासजा छह महीनेजमानती), 353(सरकारी कामकाज के दौरान सरकारी अधिकारी के साथ मारपीटसजा सालगैर जमानती), 332 (सरकारी कामकाज के दौरान मारपीट करके साधारण चोट पहुंचानागैर जमानतीसजा सात साल), 120बी (आपराधिक साजिश रचनाअपराध के अनुरूप सजा, 504(जान से मारने की धमकी), 342 (कमरे में बंधक बनाकर रखनाजमानतीसजा छह महीना) 506 (जान से मारने की धमकीजमानतीअपराध के अनुरूप सजाऔर 323 (34) (मारपीट करना) आदि शामिल हैं.

First published: 18 September 2018, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी