Home » दिल्ली » CBI registered case against Nikunj Agrawal in OSD appointment of Satyendra Jain
 

दिल्ली: मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी की नियुक्ति की CBI जांच की सिफ़ारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2016, 10:39 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन की स्टेट हेल्थ मिशन में सलाहकार की नियुक्ति के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल की जैन के ओएसडी पद पर नियुक्ति के मामले में भी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

इस मामले में राजनिवास के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलजी नजीब जंग के द्वारा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की पुत्री सौम्या जैन की नियुक्ति के मामले की जांच सीबीआई करेगी. केजरीवाल सरकार के द्वारा सौम्या जैन को राजधानी में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित एक परियोजना में ही एडवाइजर पद पर नियुक्त किया गया था.

एलजी नजीब जंग ने पिछले दिनों इस तरह के संकेत भी दिए थे कि कुछ मामले जांच सीबीआई से कराई जा सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति को लेकर दिल्ली सरकार कठघरे में है.  

OSD नियुक्ति मामले में भी एफआईआर दर्ज

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी के तौर पर डॉक्टर निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं का आरोप लगा है. विपक्ष इसको लेकर आप की सरकार पर भाई भतीजावाद के आरोप लगा चुका है.

इसके साथ ही अब एलजी द्वारा सौम्या जैन की नियुक्ति का मामला सीबीआई को भेजने के साथ दिल्ली सरकार और स्वास्थ मंत्री सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें भी बढ़ती दिखाई दे रही हैं.

सत्येन्द्र जैन को दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद सबसे ताकतवर मंत्री माना जाता है. शहरी विकास, स्वास्थ्य, परिवहन आदि प्रमुख विभागों की जिम्मेदारी उनके पास है.

First published: 30 December 2016, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी