Home » दिल्ली » Delhi lieutinant governor Najeeb Jung resgined, CM Kejriwal wished good luck
 

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा, पीएम और सीएम को कहा शुक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:36 IST

राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक जंग ने भारत सरकार को अपना सौंप दिया है.

इस्तीफे के बाद उपराज्यपाल ने कहा कि वे अपने कार्यकाल में प्रधानमंत्री से मिले सहयोग के लिए आभारी हैं. उन्होंने दिल्लीवासियों का भी सहयोग के लिए आभार जताया.

इस दौरान दिल्ली के मुख्य सचिव और अतिरिक्त सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की, जिसे काफी अहम माना जा रहा है. 

हालांकि उनके इस्तीफे का कारण फिलहाल साफ नहीं हो पाया है. राजनिवास द्वारा इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री को शुक्रिया कहा है. मुख्यमंत्री से दो सालों तक सहयोग मिला. इसके साथ ही उन्होंने वापस शिक्षा के क्षेत्र में जाने की बात भी कही है.

वहीं, यह खबर सुनने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उपराज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफे की खबर हैरानी वाली है. हालांकि उन्होंने नजीब जंग को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. वैसे केजरीवाल और जंग के बीच जारी खींचतान की खबरें जाने कितनी बार सुर्खियों में आई थीं.

आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उपराज्यपाल का यह कदम हैरान करने वाला था. आम आदमी पार्टी  के लिए भी यह हैरानी वाली घटना है. इसके बाद विश्वास ने नजीब जंग को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

गौरतलब है कि राजधानी स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया केे कुलपति रह चुके नजीब जंग 9 जुलाई 2013 में दिल्ली के 20वें उपराज्यपाल बने थे. 

First published: 22 December 2016, 7:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी