Home » दिल्ली » Delhi metro blue line service badly affected after eagle hit cable of metro line
 

दफ़्तर से निकले मेट्रो में अटके: Busy ब्लूलाइन पर 'बाज' का Attack

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 10:03 IST

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन सेवा मंगलवार को बुरी तरह बाधित हो गई. इस वजह से मेट्रो में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के तारों पर एक बाज के टकराने के बाद नेटवर्क की ऊपरी तार का एक हिस्सा नीचे झुक गया. इस कारण तारों में शॉर्ट सर्किट हो गया. 

इंद्रप्रस्थ-यमुना बैंक के बीच दिक्कत

जानकारी के मुताबिक करीब 3 घंटे तक ट्रेनें इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक ही ट्रैक पर चलीं. इसके चलते नोएडा सिटी सेंटर और वैशाली को पश्चिम दिल्ली के द्वारका से जोड़ने वाले व्यस्त कॉरिडोर के स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई.

घटना शाम करीब 4 बजकर 55 मिनट पर हुई. इस समय दिल्ली-एनसीआर में दफ्तरों में काम ख़त्म होता है. इस दौरान हजारों लोग अपने घर लौटने के लिए मेट्रो में सवार होते हैं.  

घंटों मेट्रो में फंसे मुसाफ़िर

DMRC के अधिकारी ने कहा, "एक बाज के टकराने से इंसुलेटर में शॉर्ट सर्किट हुआ. इंसुलेटर से चिंगारी निकली और वह टूट गया." उन्होंने कहा कि इस कारण से ट्रेन की आवाजाही की निगरानी की गई. एक ही ट्रैक पर बारी-बारी से दोनों दिशाओं की ट्रेनें चलीं और मरम्मत का काम किया गया. 

मेट्रो सेवा बाधित होने की वजह से यात्री बेहद परेशान हुए. इसी वजह से कई लोग 2 से 3 घंटे तक मेट्रो में फंसे रहे. ब्लू लाइन सेवा बाधित होने का सबसे ज्यादा असर राजीव चौक, मंडी हाउस और बाराखंबा रोड मेट्रो स्टेशनों पर दिखा, जहां काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेनों की आवाजाही की निगरानी के साथ मरम्मत का काम शाम 7 बजकर 40 मिनट पर पूरा हुआ. 50 किलोमीटर लंबी ब्लू लाइन इस समय डीएमआरसी का सबसे लंबा कॉरिडोर है, जो अक्सर तकनीकी खराबियों से प्रभावित होता है.

First published: 14 June 2017, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी