Home » दिल्ली » Delhi Metro decides no entry of Passengers after 10 PM at Dwarka Sector 11 and 12 Metro Station due to Security reason
 

Delhi Metro के इन स्टेशनों पर रात 10 बजे के बाद नहीं होगी एंट्री, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 14:33 IST

दिल्ली मेट्रों के दो स्टेशनों में अब आपको रात 10 बजे के बाद एंट्री नहीं मिलेगी. क्योंकि इन स्टेशनों को खतरनाक घोषित किया गया है. यात्री इन स्टेशनों से सिर्फ एग्जिट ही कर सकेंगे. इसके साथ ही इन स्टेशनों से 'बड़ी पेयर पैसेंजर' की सुविधा दी जाएगी. यानि दोनों स्टेशनों पर से जो यात्री अंधेरा होने के बाद एग्जिट करेंगे. वो पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अकेले नहीं जा सकेंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जब तक दो लोग नहीं होंगे वह यात्रा नहीं कर सकेंगे.

दरअसल, द्वारका सेक्टर-11 और 12 के मेट्रो स्टेशनों को पुलिस ने खतरनाक माना है. पुलिस और डीएमआरसी के सुझाव के चलते ये फैसला लिया गया है, कि इन दोनों स्टेशनों पर रात 10 बजे के बाद यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जाए. लेकिन यात्री इन स्टेशनों से एग्जिट जरूर कर सकेंगे.

एनबीटी की खबर के मुताबिक पुलिस का दावा है कि इन स्टेशनों पर रात के समय यात्रियों की तादाद काफी कम होती है. ऐसे में यात्री यहां की बजाय दूसरे स्टेशनों से प्रवेश कर सकते हैं. इसके साथ ही इन दोनों स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ भी बनाए जाएंगे. जिससे रात के समय यात्री इन्हीं बूथ से ऑटो बुक कर सकें. अगर ऑटो या ई-रिक्शे वाला शराब पिए होगा तो उसे स्टेशनों के आसपास खड़े नहीं होने दिया जाएगा.

दिल्ली के 25 मेट्रो स्टेशन खतरनाक- DMRC

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही DMRC ने दिल्ली के 25 मेट्रो स्टेशनों को खतरनाक माना था. इन स्टेशनों में सेक्टर-11 और सेक्टर-12 भी शामिल था. डीएमआरसी की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली पुलिस ने रात 9.30 से 11.30 बजे इन स्टेशनों का मुआयना कर रिपोर्ट तैयार की. दिल्ली पुलिस की इस रिपोर्ट में मेट्रों की पार्किंग व्यवस्था में वेरिफाइड कर्मियों की तैनाती, लाइटिंग की व्यवस्था को उचित करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- जब जकरबर्ग से पूछा गया- आपका माफ़ी मांगने का इतिहास रहा है, आज की माफ़ी कैसे अलग है ?

First published: 11 April 2018, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी