Home » दिल्ली » Delhi Metro Magenta Line CM Kejriwal will Inauguration Today it open for public from May 29
 

खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन मंगलवार से होगी शुरु, CM केजरीवाल आज करेंगे उद्धाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 11:37 IST

दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन के जनकपुरी पश्चिम- कालकाजी मंदिर खंड का सोमवार को उद्घाटन किया जाएगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस खंड का उद्धाटन करेंगे. इसी के साथ 24.82 किलोमीटर लंबी दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पब्लिक के लिए चालू हो जाएगी. इसके साथ ही हवाई अड्डे का घरेलू टर्मिनल मेट्रो नेटवर्क पर आ जाएगा.

मैजेंटा लाइन के शुरु होने से नोएडा और गुड़गांव के बीच की यात्रा का समय कम हो जाएगा. और यात्रियों को कम से कम 30 मिनट बचेंगे. अधिकारियों के मुताबिक इस खंड के चालू होने जाने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) नेटवर्क की कुल लंबाई 277 किलोमीटर हो जाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार शाम 4.30 बजे नेहरू एनक्लेव मेट्रो स्टेशन पर इस खंड का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद सीएम केजरीवाल और मंत्री हरदीप सिंह पुरी ट्रेन से हौज खास मेट्रो स्टेशन तक की यात्रा करेंगे. मंगलवार से ये रूट यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा.

 

बता दें कि नया हौज खास स्टेशन पूरे नेटवर्क में सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन है और 29 मीटर के साथ इसकी सुरंग पुराने स्टेशन के नीचे है. इस खंड पर हौज खास और जनकपुरी पश्चिम तथा कालका मंदिर स्टेशनों पर इंटरचेंज सुविधाएं होंगी. बता दें कि इस खंड में 16 स्टेशन हैं जिनमें 14 भूमिगत हैं. इस हिस्से में यात्री सेवाएं मंगलवार को सुबह छह बजे से शुरू होंगी.

ये भी पढ़ें- गुजरात सरकार का नया नुस्खा, छात्रों को टायर पंचर बनाना सिखाकर बनाएगी आत्मनिर्भर

First published: 28 May 2018, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी