Home » दिल्ली » Delhi Metro Magenta line train broke wall of kalindi kunj metro station during trial run
 

उद्घाटन से पहले मैजेंटा लाइन पर हादसा, दीवार तोड़ बाहर निकली मेट्रो

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2017, 18:13 IST

25 दिसंबर यानी क्रिसमस के मौके पर दिल्ली मेट्रो मैजेंटा लाइन शुरु करने वाली है. इस रूट पर मेट्रो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंड़ी दिखाएगें. लेकिन इस रूट पर उस समय हड़कंप मच गया जब कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन पर दिल्ली मेट्रो की एक ट्रेन ट्रायल रन के दौरान दीवार से जा टकराई.

इस हादसे में मेट्रो ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर निकल गई. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ. हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन इस मामले की जांच कर रहा है. लेकिन सूत्रों का मानना है कि ये एक बड़ी मानवीय भूल है.

 

आपको बता दें कि इस मेट्रो लाइन के शुरु होने के बाद नोएडा से साउथ दिल्ली की दूरी कम हो जाएगी. 25 दिसंबर से दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन में मेट्रो ट्रेन का परिचालन भी शुरू हो जाएगा. ये मेट्रो बोटेनिकल गार्डेन (सेक्टर 37 के पास) से शुरू होकर कालकाजी मंदिर तक जाएगी. ऐसे में नोएडा से साउथ दिल्ली आप सिर्फ 16 मिनट में पहुंच सकते हैं.

दिल्ली मेट्रो की इस मैजेंटा लाइन बोटेनिकल गार्डेन से जनकपुरी तक है. लेकिन फिलहाल सिर्फ बोटेनिकल गार्डेन से कालकाजी मंदिर तक ही काम पूरा हो पाया है. लिहाजा अभी आप यहीं तक का सफर कर पाएगें. इस रूट के जरिए पैसे और समय की बचत भी होगी. क्योंकि अभी नोएडा से साउथ दिल्ली जाने के वाले यात्रियों को मंडीहाउस से मेट्रो चेंज करना होता था.

First published: 19 December 2017, 18:13 IST
 
अगली कहानी