Home » दिल्ली » Delhi Metro Rail Corporation can be Discounte Metro Fare For Senior Citizens and Students
 

खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो किराए में दे सकती है बड़ी राहत, इन लोगों को होगा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 14:20 IST

डीएमआरसी के बढ़े किराए से दिल्ली में सभी लोग परेशान हैं, इन सभी की परेशानियों को देखते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने डीएमआरसी को एक पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने पूछा कि स्पेशल किरायों की संभावनाओं के बारे में मुझे जानकारी चाहिए.

वहीं बढ़ते किराए को देखते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि कम से कम छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल किराये की सुविधा होनी चाहिए, बता दें कि इससे पहले छात्रों ने मेट्रो के बढ़े किरायों को लेकर कई बार प्रदर्शन भी किए हैं.

 

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि हमें छात्रों और वरिष्ठ नागरिक यात्रियों की समस्याएं सबसे पहले समझनी चाहिए. गौरतलब है कि 2 जनवरी को भी केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने लोक सभा में कहा था कि दिल्ली मेट्रो से किराये में कुछ राहत देने के लिए उनका मंत्रालय भी डीएमआरसी से बात करेगा.

वहीं उन्होंने बताया कि हमसे इस मामले में पूछा गया था कि क्या हम ऐसा कर रहे हैं तो  हमने कहा- यह हमारा काम नहीं है लेकिन अगली फेयर फिक्सेशन कमिटी के गठन के बाद हम इसकी सिफारिश करेंगे और हमें ऐसी सिफारिश से खुशी मिलेगी.

अगर दिल्ली मेट्रो की बात करें तो डीएमआरसी केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का जॉइंट वेंचर है और मेट्रो के किराये फेयर फिक्सेशन कमिटी तय करती है. फिर भी बढ़ते किराये को लेकर दिल्ली सरकार ने इसका जमकर विरोध किया था.

First published: 19 March 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी