Home » दिल्ली » Delhi Metro staff's threaten strike from 30 June
 

दिल्ली-एनसीआर: अगर आप दिल्ली मेट्रो में रोजाना सफर करते हैं तो आपकी परेशानी बढ़ने वाली है!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 15:35 IST

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के लगभग 9 हजार गैर-कार्यकारी कर्मचारियों ने 30 जून से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. कर्मचारियों की कहना है कि उनके वेतन वृद्धि और पदोन्नति संबंधित उनकी मांगे नहीं पूरा किया गया तो वे 30 जून से हड़ताल करेंगे.

डीएमआरसी कर्मचारी परिषद ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे 29 जून तक पूरी नहीं की गई तो वे अगले दिन से हड़ताल पर होंगे. परिषद ने कहा कि "मांगें दिल्ली मेट्रो प्राधिकरण और केंद्रीय शहरी मामलों के मंत्रालय को भेज दी गई हैं."

इस पर स्टाफ काउंसिल के सचिव रवि भारद्वाज ने कहा कि "हमारी पहली मांग है कि डीएमआरसी स्टाफ काउंसिल को डीएमआरसी कर्मचारी में बदल दिया जाए." इसके अलावा परिषद के सचिव रवि भारद्वाज ने दूसरे मांगों पर कहा, " हमारे अन्य मांगों में तीसरे वेतन संशोधन पैमाने के अनुसार हमारा औद्योगिक महंगाई भत्ता (आईडीए) को लागू करना भी शामिल हैं."

ये भी पढ़ें-डॉलर के मुकाबले पहली बार इतना कमजोर हुआ रुपया, तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड

इसके अलावा परिषद के सचिव भारद्वाज ने यह भी कहा कि पहले दिन ड्राइवर से लेकर स्टेशन नियंत्रक और अन्य कर्मचारियों ने विरोध जताने के लिए हांथो में काला पट्टा बांधा था. " इसके बाद, जब डीएमआरसी ने हमारी मांगों को संज्ञान में नहीं लिया, तो हम भूख हड़ताल पर चले गए, इस दौरान हमारे कई सदस्यों ने काम के दौरान भोजन का उपभोग नहीं किया और प्लेटफार्मों पर बैठकर प्रदर्शन किया."

First published: 28 June 2018, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी