Home » दिल्ली » Delhi-metro to take call on fare hike today after 2009.
 

बढ़ सकता है दिल्ली मेट्रो का किराया!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2017, 13:39 IST

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने को लेकर आज फैैसला हो सकता है. डीएमआरसी ने इसे लेकर आज एक मीटिंग बुलायी है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से गठित किए गए एक पैनल ने दिल्ली मेट्रो के किराये की बढ़ोतरी की सिफारिश की थी. इसमें न्यूनतम किराये को 8 से 10 रुपये करने और अधिकतम किराये को 30 से 50 करने की सिफारिश की गई है.

7 नवंबर को भी बोर्ड की इस मसले पर बैठक हुई थी, लेकिन दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि ने किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों के अध्ययन के लिए कुछ दिनों का वक्त मांगा था. गौरतलब हैकि  मेट्रो किराये में पिछली बार साल 2009 में बढ़ोतरी की गई थी. तब न्यूनतम किराये को 6 रुपये से बढ़ाकर 8 और अधिकतम किराये को 22 से बढ़ाकर 30 रुपये किया गया था.

सूत्रों का कहना है कि 7 नवंबर की हुई बैठक में दिल्ली सरकार के अलावा केंद्र सरकार भी एमसीडी चुनाव से पहले किराये में इजाफे के पक्ष में नहीं थी. एक अधिकारी ने बताया कि एमसीडी चुनाव के नतीजों के बाद अब इस मसले पर कोई फैसला लिए जाने की उम्मीद है. नियम के अनुसार बोर्ड को किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों को मानना होता है. समिति ने हर साल जनवरी में किराये को रिवाइज करने का भी सुझाव दिया है.

First published: 27 April 2017, 13:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी