Home » दिल्ली » Delhi NCR commercial transport owners strike against new motor vehicle act today
 

भारी जुर्माने के विरोध में दिल्ली-NCR में आज चक्का जाम, बस-ऑटो, टैक्सी और ओला ऊबर सब ठप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2019, 9:11 IST
(File Photo)

अगर आप दिल्ली में हैं और घर से बाहर जाने वाले हैं तो जरा ये खबर पहले पढ़ लें, क्योंकि अगर आप ऑटो-टैक्सी या ओला-ऊबर कैब से कही जाना चाह रहे हैं तो ये सब आज आपको दिल्ली एनसीआर में नहीं मिलेंगी. दरअसलनए मोटर व्‍हीकल एक्ट के तहत ट्रैफिक चालान कई गुना बढ़ाए जाने के विरोध में कॉमर्शियल वाहन मालिकों ने आज देशभर में हड़ताल का ऐलान किया है.

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने केंद्र सरकार से एक्ट में हाल में किए गए संशोधनों को वापस लेने की मांग की हैसाथ ही ट्रैफिक जुर्माने में कई गुना बढ़ोत्तरी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए देशभर में गुरुवार को हड़ताल की घोषणा की हैइस दौरान निजी वाहन, वैन और ऑटो रिक्शा ओला-ऊबर कैब मालिक भी हड़ताल पर रहेंगेऐसे में दिल्लीवालों को आज भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ट्रांसपोटर्स की हड़ताल को देखते हुए दिल्ली एनसीआर में तमाम स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. हालांकि स्कूल को बंद रखने के विषय में सरकार ने कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है. लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है.

बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट का देश भर के अलग-अलग राज्यों में भी विरोध हो रहा है. राज्य सरकारें भी इसे पूरी तरह से लागू करने से घबरा रही हैं. हड़ताल का आह्वान करने वाले संगठन यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं.

सावधान: अगर आपके पास हैं गाड़ी के सारे कागजात तो भी देना पड़ सकता है भारी ट्रैफिक चालान

First published: 19 September 2019, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी