Home » दिल्ली » Delhi Police arrest a fake doctor at Delhi AIIMS, arrested person impersonating as a doctor in aiims
 

दिल्ली AIIMS में धरा गया 'मुन्नाभाई', डॉक्टर बनकर लोगों को कर रहा था गुमराह

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 16:59 IST

दिल्ली के एम्स (AIIMS) में एक बार फिर एक 'मुन्नाभाई' डॉक्टर पकड़ा गया है. दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. उसका नाम अदनान खुर्रम है लेकिन वह अपना नाम खुर्शीद बताता था. यह फर्जी डॉक्टर बिहार का रहने वाला है. जो खुद को एम्स का डॉक्टर बताता था. हैरत की बात है कि पिछले 6 महीने से एम्स में उसका आना जाना था, लेकिन किसी की पकड़ में नहीं आया.

अदनान एम्स के डॉक्टरों की तरह डायरी लेकर घूमता था और अपना हुलिया ऐसा रखता था, कि लोग उसे डॉक्टर समझें. उसने एम्स के कई डॉक्टरों से जान पहचान भी बनाई. आरोपी ने फर्जी डॉक्टर बनकर कई लोगों का इलाज़ भी कराया. महज 19 साल के इस आरोपी की बहन भी एम्स हॉस्पिटल में भर्ती है. जिसका ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बहन को ज्यादा मदद मिले. इसलिए उसके दिमाग में फर्जी डॉक्टर बनने का आईडिया आया था. वह बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का रहने वाला है और दिल्ली में बटला हाउस इलाके में रहता था.

ये भी पढ़ें - कठुआ गैंगरेप केस: पीड़िता को न्याय दिलाने की कोशिश में लगे वकील पर जानलेवा हमला

गौरतलब है कि देश के नामी अस्पताल एम्स में एक फर्जी डॉक्टर इतने समय से फर्जीवाड़ा कर रहा था. जिसकी किसी को जरा भी भनक तक नहीं लगी. जबकि देश के जानी-मानी हस्तियां इलाज के लिए अक्सर यहां आती-जाती रहती हैं. सुरक्षा के लिहाज से यह एम्स प्रशासन की बहुत बड़ी चूक है. फ़िलहाल चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव भी एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं.

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी रितिज त्रिपाठी नाम के एक फर्जी डॉक्टर को पकड़ा गया था. एम्स अस्पताल प्रशासन ने आरोपी फर्जी डॉक्टर का भंडा फोड़ते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक, रितिज हर रोज डॉक्टर के कपड़ों में एम्स जाता था. इतना ही नहीं, वह इमरजेंसी में आए मरीजों के इलाज का ढोंग भी करता था.

First published: 15 April 2018, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी